Breaking News

महेश मांजरेकर की फिल्म से मराठी इंडस्ट्री में कदम रखेंगे अक्षय कुमार, निभाएंगे यह अहम किरदार

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का यह पूरा साल बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के मामले में बहुत ही खराब रहा है। इस साल रिलीज हुई अक्षय की सभी फिल्मों को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया है। ‘बच्चन पांडे’ से शुरू हुआ यह फ्लॉप का सफर ‘राम सेतु’ पर जाकर भी खत्म नहीं हुआ। हालांकि ‘राम सेतु’ अभी भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है, लेकिन दिन-ब-दिन घटते इसके दर्शकों को देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि यह भी फ्लॉप की लिस्ट में शामिल होने वाली है। जहां बॉलीवुड में अक्षय की फिल्मों का ग्राफ लगातार गिर रहा है, वहीं अब अक्षय एक और इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े हैं। दरअसल, अक्षय ने मराठी सिनेमा में डेब्यू करने का एलान कर दिया है।

फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी अक्षय कुमार फिल्में साइन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। खिलाड़ी कुमार लगातार तरह-तरह की फिल्में साइन कर रहे हैं। इस साल रिलीज हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में राजा-महाराजा का किरदार निभाने के बाद एक बार फिर अक्षय कुमार फिल्मी पर्दे पर ऐसा ही रोल करते नजर आने वाले हैं। दरअसल, छत्रपति शिवाजी महाराज पर आधारित महेश मांजरेकर की फिल्म से अक्षय कुमार मराठी में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अभिनेता ‘वेडात मराठे वीर दौडले सात’ नामक इस फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाएंगे।

महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी और वसीम कुरैशी द्वारा निर्मित, यह फिल्म सात बहादुर योद्धाओं की कहानी पर आधारित है, जिनका एकमात्र उद्देश्य शिवाजी महाराज के स्वराज्य के सपने को हकीकत में लाना था। इन वीरों की कहानी इतिहास के सबसे गौरवशाली पन्नों पर लिखी गई है। इसका एलान मुंबई में आयोजित किए गए फिल्म के मुहूर्त शॉट कार्यक्रम में किया गया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और एमएनसी प्रमुख राज ठाकरे भी उपस्थित थे। यह घोषणा अक्षय की साल की पांचवीं फिल्म ‘रामसेतु’ की रिलीज के कुछ दिनों बाद हुई है। इस फिल्म की अगले साल दिवाली पर होने की बात कही जा रही है।

इस फिल्म और अपने मराठी डेब्यू के बारे में बात करते हुए, अक्षय ने इस इवेंट में कहा, ‘यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे लगता है कि बड़े पर्दे पर छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। जब राज सर ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा था तो मैं हैरान रह गया। मुझे इस भूमिका को निभाने में बहुत अच्छा लग रहा है और यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। इतना ही नहीं मैं महेश मांजरेकर के साथ भी पहली बार काम करूंगा, और यह भी मेरे लिए एक अनुभव होने वाला है।’