Breaking News

मनरेगा में मजदूरी करती हैं दीपिका पादुकोण!, जैकलीन फर्नांडीस का भी दिखा कार्ड…ऐसे हुआ मनरेगा में फर्जीवाड़ा

मध्‍य प्रदेश में खरगोन जिले की एक ग्राम पंचायत में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित कई अन्य अभिनेत्रियों की तस्वीर रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर लगाकर पंचायत सचिव और रोजगार सहायक ने जमकर फर्जीवाड़ा किया।

मजदूरों के जॉब कार्ड पर अभि‍नेत्र‍ियों की तस्‍वीर.

खबर के मुताबिक ऑनलाइन जॉब कार्ड पर ग्रामीण महिला-पुरुषों की तस्वीर के स्थान अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगाई गईं। यहीं नहीं, इन जॉब कार्ड्स पर मजदूरी की राशि भी जारी कर दी है। कई ग्रामीणों को ये तक नहीं पता उनके नाम से राशि भी जारी हुई, वे काम पर कभी गए ही नहीं। झिरनिया जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पीपलखेड़ा नाका में फिल्म अभिनेत्रियों के फोटो महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना जॉब कार्ड में लगाई गई हैं। इस मामले में जॉब कार्ड धारियों से ने बताया कि उन्हें तो पता ही नहीं कि उनके नाम से कब राशि निकल गई और उनके जॉब कार्ड पर फिल्म अभिनेत्रियों की तस्वीर लगी हैं।

मजदूरों के जॉब कार्ड पर अभि‍नेत्र‍ियों की तस्‍वीर.

यही नहीं, उनके पास जो जॉब कार्ड मौजूद हैं उन पर उनके क्रमांक में भी अंतर आ रहा है। कुछ किसान ऐसे भी थे, जिनकी 50 एकड़ जमीन होने के बावजूद उनके नाम से जॉब कार्ड बने हैं और वह भी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की तस्वीर के साथ। गांव में करीब 15 जॉब कार्ड ऐसे मिले जिस पर अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगी हैं।

मजदूरों के जॉब कार्ड पर अभि‍नेत्र‍ियों की तस्‍वीर.

आईएएस अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ गौरव बैनल का कहना है कि ये मामला अभी संज्ञान में आया है, जिसमें 11 जॉब कार्ड की जानकारी उपलब्ध है। जांच कर पता लगाया जाएगा कि किस तरह जॉब कार्ड जारी किए गए हैं, वो सही है या नहीं और उन जॉब कार्ड पर ये तस्वीरें कैसे लगी हैं. जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।