Breaking News

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के CM चेहरे पर रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान, बताया सरकार बनने पर कौन होगा मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बेहद कम समय बचा है. इसी बीच कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मध्य प्रदेश में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ के नाम का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि जो पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष होता है, वही स्वाभाविक रूप से चेहरा होता है.

सुरजेवाला ने कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद यह टिप्पणी की. बता दें कि रणदीप सुरजेवाला से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में सवाल किया गया था. वह कांग्रेस के मध्य प्रदेश के प्रभारी भी हैं. इस पर उन्होंने कहा, ‘कमलनाथ (Kamal Nath) मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. जो भी प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष होता है, वह स्वाभाविक रूप से पार्टी का चेहरा होता है.’

दिग्विजय सिंह भी कर चुके हैं कमलनाथ के नाम का समर्थन
हालांकि, कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कमलनाथ को ही इसका सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी कमलनाथ के नाम की पैरवी कर चुके हैं. ऐसे में राजनीतिक विशेषज्ञ ये कयास लगा रहे हैं कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

इतना ही नहीं, कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (Congress Central Election Committee) की बैठक में पार्टी की उम्मीदवार सूची को लेकर चर्चा हुई, जिसमें 140 नामों पर मंथन किया गया. कमलनाथ ने कहा है कि कैंडिडेट लिस्ट (candidate list) में 130-140 नामों पर गहन सोच विचार किया गया है. लगभग एक हफ्ते के अंदर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जा सकती है.