Breaking News

भारत ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, 3 राज्यों में हर दिन तेजी से फूट रहा कोरोना बम

देशभर में कोरोना वायरस (corona virus) का संक्रमण काफी तेजी से फैलता जा रहा है. हालात ऐसे बन चुके हैं कि, हर दिन नए मामलों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है. अब भारत में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या 9.07 लाख के पार पहुंच चुकी है यानि बहुत जल्द भारत 10 लाख का आकंड़ा पार कर देगा. एक वक्त था जब भारत में 1 लाख केस भी नहीं हुए थे लेकिन लॉकडाउन (lockdown) खोलने के बाद से केसों में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी दर्ज कर की गई है. पर सबसे चिंताजनक स्थिति देश के तीन राज्यों, महाराष्ट्र , तमिलनाडु और दिल्ली में हैं. जहां हर दिन भारी संख्या में कोरोना के केस मिल रहे हैं.

 

तीन राज्यों ने तोड़े रिकॉर्ड
चीन से फैले कोरोना वायरस की चपेट में वैसे तो पूरा विश्व है. लेकिन अमेरिका (America) एक ऐसा अकेला देश है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. इस मामले में अमेरिका पहले नंबर है और अब भारत विश्व का दूसरा देश बन चुका है जहां हर दिन कोरोना बम फूट रहा है और मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है.corona update indiaअब तक अमेरिका के बाद ब्राजील ऐसा देश था जहां इस तरह अधिक संख्या में केस सामने आते थे. बात अगर अमेरिका की करें तो यहां औसतन 40 हजार के हिसाब से केसों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है जबकि भारत में हर दिन 25 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.

दिल्ली में पार हुआ 1 लाख का आकंड़ा
भारत आज कोरोना के मामले में विश्व के दूसरे स्थान पर है और राजधानी दिल्ली में मरीजों की संख्या 1 लाख पार यानि 1,13,740 हो गई है यहां 24 घंटों के भीतर 1246 केस सामने आए हैं. जबकि, महाराष्ट्र से बीते 24 घंटों के भीतर सबसे अधिक 6497 मामले सामने आए हैं. इससे महाराष्ट्र की कोरोना की संख्या 2 लाख 60 हजार 924 और तमिलनाडु में एक दिन के भीतर 4328 नए मामले सामने आए और इस तरह यहां भी संक्रमितों की संख्या 1,42,798 हो गई है.

राहत की खबर बताएं तो दिल्ली में एक दिन में ही 1344 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है और ठीक हो चुके हैं. इस तरह दिल्ली में जो आकंड़ा एक दिन में सामने आया है वो 1246 है और ठीक हुए मरीजों की संख्या 1344 है. यानि अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण काबू में है लेकिन महाराष्ट्र और तमिलनाडु की स्थिति चिंताजनक है.