Breaking News

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हिंसा को लेकर राबड़ी देवी ने योगी सरकार पर किया बड़ा प्रहार, बोलीं- यूपी में राक्षस राज

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव नामांकन में हुई हिंसा और लखीमपुर खीरी जिले में एक समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ता के साथ अभद्र व्यवहार ने सियासी रंग पकड़ लिया है. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने इस मसले पर यूपी की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. राबड़ी देवी ने उत्तर प्रदेश सरकार को गुंडों की रखवाली करनेवाली सरकार बताते हुए द्रौपदी चीरहरण की एक तस्वीर अपने पोस्ट में साझा की है. उन्होंने इस तस्वीर के माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि उत्तर प्रदेश में इसी तरह से महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है.

राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से सवाल पूछा है कि जिस राज्य में महिलाएं असुरक्षित हों वहां के मुख्यमंत्री किस मुंह से अपने आप को बाबा और योगी कहते हैं? राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट में लिखा, उत्तर प्रदेश में राक्षस राज है. किस मुंह से वह अपने आपको बाबा और योगी कहते हैं. यह ढोंग की पराकाष्ठा है. राबड़ी ने आगे लिखा उत्तर प्रदेश पुलिस के वेश में गुंडे कानून की रखवाली कर रहे हैं.

इससे पहले बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी यूपी सरकार पर यूपी में जंगलराज के आरोप लगाए थे. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, यूपी में वर्तमान बीजेपी सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है, जिसके तहत यहां पंचायत चुनाव में हुई हिंसा व लखीमपुर खीरी की एक महिला के साथ की गई बदसलूकी अति शर्मनाक है. क्या यही कानून का राज व लोकतंत्र है? यह सोचने की बात है.

बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के नामांकन में लखीमपुर खीरी जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था. यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रितु सिंह ने सत्ता पक्ष के लोगों पर आरोप लगाया था कि जब वह नामांकन करने जा रही थीं तो रास्ते में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनीता देवी के साथ मारपीट की थी. आरोप यह भी था कि उनके कपड़े तक फाड़ दिए थे.

हालांकि इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसएचओ समेत थाने के सभी पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया था. साथ ही मामले में कड़े एक्शन लेने की बात कही थी. फिलहाल दो आरोपी भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं इस मामले पर अखिलेश यादव राहुल गांधी प्रियंका गांधी समेत तमाम बड़े नेताओं ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.