Breaking News

बेटे की जिंदगी बचाने के लिए माता-पिता ने आतंकियों के सामने कूद पड़े, हमास लड़ाकू ने गोलियों से भून दिया

मां-बाप (parents)अपने बच्चों से कितना प्यार करते हैं, इसका अंदाजा (guess)शायद ही कोई लगा पाए। मां-बाप का प्यार (love of parents)किसी देश का मुहताज (needy)नहीं है। इस्राइल में इन दिनों भीषण (horrific)युद्ध जारी है। इस दौरान दिल झकझोर देने वाली एक तस्वीर निकल कर सामने आई है, जहां अपने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए माता-पिता ने अपनी जान गंवा दी। इस्रराइली मीडिया के मुताबिक, युद्ध में करीब 800 इस्राइली नागरिकों की मौत हुई है तो वहीं 490 फलस्तीनी नागरिकों की जान चली गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्राइल के रहने वाले डेबोरा और श्लोमी माटियास और उनका 16 साल का बेटा रोटेम माटियास हमले के दौरान घर में छिपे हुए थे। इस दौरान, आतंकी घर में घुस गए। मृतकों के पिता इलान ट्रोएन ने बताया कि आंतकी दरवाजा तोड़ कर घर में घुसे थे। उन्होंने रोटेम को अपने निशाना पर ले लिया। बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए डेबोरा और श्लोमी ने अपने बेटे को हटाकर गोलीबारी खुद पर ले ली, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, गोली रोटेम को भी लगी है। वह अस्पताल में भर्ती है।

यूनिवर्सिटी ने भी जताया दुख

बता दें, इलान ट्रोएन ब्रैंडिस विश्वविद्यालय में इस्राइली अध्ययन के प्रोफेसर हैं। इसके अलावा, वे शूस्टरमैन सेंटर ऑफ इस्राइल स्टडीज के संस्थापक निदेशक भी हैं। मामले में ब्रैंडिस यूनिवर्सिटी ने भी एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर ट्रोएन के परिवार के साथ दुखद घटना हुई है। हम इस वजह से दुखी हैं। बता दें, यूनिवर्सिटी ने हमास आतंकियों की निंदा भी की है।

हमास आतंकियों ने टीवी पर लाइव हत्या करने की दी धमकी

इस्राइल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने शनिवार को कहा कि गाजा को लेकर कोई विवाद नहीं है। हम विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हम शैतानों को हरा देंगे। हमारे पास युद्ध के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। कई इस्राइली नागरिकों को हमास ने बंधक बना लिया है। हम उन्हें हमास के चंगुल से जरूर छुड़ाएंगे। हमास को इस्राइली विदेश मंत्री ने हमास को चेतावनी दी है कि वह किसी भी बंधक को नुकसान पहुंचाने की हिमाकत न करे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के आतंकियों ने कहा कि वह इस्राइल का बदला इस्राइली बंधंकों से लेंगे। उन्होंने कहा कि वे टीवी पर लाइव इस्राइली बंधंकों की हत्या करेंगे।