Breaking News

बेकाबू हुआ कोरोना..तो लेना पड़ा ऐसा फैसला, अब इतने महीनों के लिए लगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। इस सिलसिले पर रोक लगाने के लिए लगातार तरह-तरह के एहतियाती भरे कमद उठाए जा रहे हैं, मगर यह कदम कब तक और कहां तक कारगर साबित हो पाते हैं। यह तो फिलहाल अब आने वाल़ा वक्त ही तय करेगा। खैर, अब इसी बीच खबर है कि व्यापारिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को आगमी 31 दिसंबर 2020 तक के लिए रोक दिया गया है। यह अंतरराष्ट्रीय उड़ानें न ही भारत से बाहर जा पाएंगी और न ही  कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें  दूसरे देशों से भारत के अंदर आ पाएंगी।

जानें कब तक रहेगी रोक 
इस वन्दे मातरम मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जारी रहेगी। बता दें कि इस मिशन के तहत यह उड़ानें मई के महीने में दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों को भारत लाने के लिए शुरू की गई थी। इस मिशन के तहत कई भारतीयों को भारत लाया गया है और यह कड़ी फिलहाल अभी तक जारी है । खैर, अब यह कड़ी कब तक और कहां तक जारी रहेगी। फिलहाल तो इसे लेकर कोई खबर नहीं है। इससे पहले डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान को 30 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया था। गत 23 मार्च से ही अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी है। मगर अब तक वंदे भारत मिशन के तहत तकरीबन 20 लाख से भी अधिक भारतीयों को भी लाया जा चुका है।

भारत मेें कोरोना की स्थिति
बता दें कि डीजीसीए ने यह कदम भारत में लगातार बढ़ते कोरोना के कहर पर अंकुश लगाने के मद्देनजर उठाया है। भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। लिहाजा, केंद्र समेत प्रदेश सरकारें हर संभंव कदम उठाने में मशगूल हो चुकी है, जिससे की कोरोना के बढ़ते कहर पर अंकुश लगाया जा सके। कई प्रदेशों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। मास्क पहनना सहित अन्य नियमों का अनुपालन अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही इन नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि भरने का प्रावधान किया गाय है। सरकार हर उस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने की जुगत में जुटी है , जिससे की कोरोना के बढ़ते कहर पर अंकुश लगाया जा सके।