Breaking News

बीजेपी विधायक की कोरोना से मौत, बेटे ने कहा- धन्य हैं मोदीजी

यूपी में बीजेपी के एक और विधायक कोरोना के शिकार हो गए. नवाबगंज के एमएलए केसर सिंह गंगवार की मौत पर परिवार वाले अपनी ही बीजेपी सरकार पर आगबबूला हैं। अपने पिता की मौत पर केसर सिहं गंगवार के बेटे विशाल गंगवार ने यूपी और केंद्र सरकार दोनों को आड़े हाथों लेते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा। विशाल गंगवार ने लिखा- क्या यही है यूपी सरकार अपने ही विधायक का नहीं करा पा रही इलाज। मैने कई बार मुख्यमंत्री कार्यालय को फोन किया, मगर मजाल है जो फोन उठा लिया गया हो। धन्य है यूपी सरकार और धन्य हैं मोदीजी। एक विधायक का ये हाल है तो आम जनता कितनी बेहाल होगी ये समझना मुश्किल नहीं।


सरकारी आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है। बीते 24 घंटों में राज्य में 29824 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले जबकि इससे ज्यादा 35903 मरीज स्वस्थ हुए। इससे पहले एक दिन में 30 हजार से कम मामले 20 अप्रैल को आए थे। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 266 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई। कोरोना की दूसरी लहर में एक दिन में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 3,00,041 है।

राहत की बात यह है कि संक्रमितों की संख्या में यह कमी जांच बढ़ने के साथ-साथ आ रही है। बीते दिन कुल 1,86,588 सैम्पल की जांच की गयी जबकि इससे पहले 26 अप्रैल को 1,84,144 सैम्पल की जांच हुई थी। अगर एक सप्ताह पहले यानि 21 अप्रैल को जारी हुए इन सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो उस दिन प्रदेश में 33214 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले थे और महज 14198 स्वस्थ हुए थे। उस दिन प्रदेश में 187 लोग कोरोना संक्रमण से मरे थे यानि एक सप्ताह में राज्य में जहां एक ओर 24 घंटों में मिलने वाले नए कोरोना मरीजों की संख्या में करीब 4000 की गिरावट आई है तो स्वस्थ होने वालों की तादाद दोगुने से भी ज्यादा हो गयी है।