Breaking News

बिहार में नीतीश सरकार के गठन की कवायद हुई तेज, विधायकों के साथ मांझी ने सौंपा समर्थन

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के दो दिन बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। एनडीए और महागठबंधनों के घटक दलों की बैठकों का दौर जारी है और सरकार बनाने को लेकर आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं। इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने आवास पर नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। बैठक के बाद वो सीएम आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। इस दौरान मांझी के साथ हम पार्टी से जीते विधायक भी मौजूद रहे। हम पार्टी की ओर से मांझी ने नीतीश कुमार को समर्थन पत्र सौंपा।

वहीं, पटना में आज ही जदयू के भी विधायक दल की बैठक होनी है जो कि शाम 3:3 0 बजे होगी. बात अगर महागठबंधन की करें तो महागठबंधन के भी सभी घटक दलों यानी कांग्रेस और राजद के विधायकों की एक बैठक पटना में ही एक साथ राबड़ी देवी के आवास पर होगी। पटना में राबड़ी आवास पर होने वाले इस बैठक में पार्टी के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, बिहार प्रभारी सचिव विरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल रहेंगे। 

कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की पटना स्थित पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में भी बैठक आहूत की गई. इस बैठक में विधायकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. इस मौके पर पार्टी के वरीय नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मंत्रणा की. बैठक के दौरान नेताओं के चेहरे पर कम सीटों के कारण सरकार नहीं बना पाने का मलाल साफ तौर पर दिख रहा था