Breaking News

बिहार चुनाव: बीजेपी के बाद अब जदयू ने इस नारे के साथ जारी किया घोषणा पत्र, जानें क्‍या है खास

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। गुरुवार को पटना में जदयू कार्यालय में हुए एक कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इसे जारी किया। घोषणा पत्र को एक नए नारे के साथ जनता के सामने रखा गया है। पार्टी ने नारा दिया है, ‘पूरे होते वादे, अब हैं नए इरादे।’

इस दौरान जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हमारा संकल्प है, युवा शक्ति-बिहार की प्रगति, आर्थिक हल-युवाओं को बल, आरक्षित रोजगार-महिलाओं को अधिकार और सशक्त महिला-सक्षम महिला। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया है, उसे पूरा किया है। इस घोषणा पत्र के भी हर वादे को हम पूरा करेंगे। सात निश्चय-2 को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।

राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियों के वादे पर हमला बोलते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार सिर्फ वादा करने के लिए कुछ नहीं बोलते। अगर उन्होंने कुछ कहा है तो उसे पूरा करेंगे। लेकिन आज अनुभवहीन नेता कह रहे हैं कि 10 लाख नौकरियां देंगे। उन्होंने पूछा कि इन नौकरियों के लिए 58 हजार करोड़ रुपए कहां से आएंगे। सिंह ने कहा कि बिहार की वित्तीय स्थिति जाने बगैर ही इस तरह के वादे कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि झूठी घोषणाएं करने से बचना चाहिए। हमने इस कार्यकाल में सात निश्चय योजना को राज्य के हर गांव तक पहुंचा दिया है। आगे हमारी सरकार बनेगी तो हम सात निश्चय-2 पर काम करेंगे। हर घर तक बिजली पहुंच गई है। अब हर खेत तक पानी पहुंचाने का काम करना है।

बता दें कि इससे पहले आज ही भाजपा ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया है। राजद और कांग्रेस पहले ही बिहार चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर चुके हैं।