Breaking News

बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाने का मौका, 22 फरवरी से पहले करें आवेदन

इतनी ज्यादा कॉम्पीटीशन के बीच आज के समय में बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाना एक सपने के जैसा है. ऐसे में भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) एक बेहतरीन मौका लेकर साया है. BHEL ने ट्रेड अप्रेंटिस के अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए वैकेंसी जारी की है. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की सीधी भर्ती होगी. इस सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी.

BHEL ने इस भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 300 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. ट्रेड अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 फरवरी, 2021 तक है. भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी पढ़कर आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन कैसे करें?

BHELट्रेड अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए, आपको एनएपीएस पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। यहां रजिस्टर करने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा. इस रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से आप भेल भोपाल की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं. पंजीकरण लिंक नीचे दिए गए हैं.

योग्यता और आयु

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास की हो और संबंधित ट्रेडों से आईटीआई डिप्लोमा कोर्स किया हो वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए वहीं आरक्षित श्रेणियों को अधिकतम आयु सीमा से छूट दी जाएगी.