Breaking News

बाड़मेर में कांग्रेस नेता Sextortion के शिकार, न्यूड वीडियो भेजकर 20 हजार रूपये मांगे

राजस्थान (Rajasthan) में अपराधियों के मंसूबे जमीन से लेकर इंटरनेट तक कायम है. जहां एक तरफ महिलाओं से दरिंदगी के मामले में राज्य एक नंबर पर आ गया है वहीं सूबे में साइबर क्राइम (Cyber crime) के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. वहीं कई मामलों में पुलिस की साइबर एक्सपर्ट टीमें (cyber expert) भी अपराधियों तक पहुंच पाने में नाकाम साबित हो रही है. ताजा मामला राजस्थान  के सीमावर्ती इलाके बाड़मेर (barmer) से सामने आया है जहां एक कांग्रेस के नेता को सेक्सटोर्शन (sextortion) में फंसाने की कोशिश की गई है. हालांकि कांग्रेस नेता ने पैसे देने की बजाय पुलिस का रूख किया और अब मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने नेता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर में कांग्रेस नेता का एक न्यूड वीडियो नेता को भेजकर रुपयों की मांग की गई जिसमें कांग्रेस नेता ने पैसे देने से साफ मना कर दिया और पूरी बातचीत का स्क्रीनशॉट लेकर थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत करने पहुंच गए.

ठगों ने मांगे नेता से 20 हजार रुपये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता ने कोतवाली थाना पुलिस को बताया कि बुधवार शाम उन्हें एक व्हाट्सएप पर अनजान नंबर से वीडियो कॉल आया जिसमें कॉल उठाने के बाद एक लड़की नजर आई और बात करते करते वह न्यूड हो गई. हालांकि नेता ने कहा कि उन्होंने कुछ सेकेंड ही बाद कॉल काट दिया था. कांग्रेस नेता ने बताया कि इसके कुछ देर बाद उसके व्हाट्सएप पर एक एडिटेड न्यूड वीडियो भेजा गया जिसके बाद वीडियो को सोशल साइट्स पर शेयर करने की धमकी देकर पैसे की मांग की गई.

कांग्रेस नेता बताया कि ठगों ने पार्षद से 20 हजार रुपये की मांग की लेकिन उन्होंने देने से मना कर दिया. पुलिस ने अब सेक्सटोर्शन के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है.

राजस्थान में सक्रिय सेक्सटोर्शन गैंग

बता दें कि राज्य में बीते साल भर से सेक्सटोर्शन के कई मामले सामने आए हैं जहां कई जिलों में लोगों ने ऐसी घटनाओं की शिकायत की है. वहीं बीते साल दिल्ली पुलिस ने भी सेक्सटोर्शन के ऐसे ही एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया था जहां साइबर सेल ने राजस्थान के भरतपुर से चला रहे इस सेक्सटोर्शन रैकेट के 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. बताया गया है कि इस भरतपुर गैंग के अब तक 40 पीड़ितों का पता चल चुका है और गैंग के 10 बैंक खातों से 25 लाख रुपये भी मिले थे.