Breaking News

CBSE Term 2 परीक्षा का टाइम-टेबल जारी, इस बार पहली पाली में होगी सभी परीक्षाएं

सीबीएसई टर्म 2 कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं 26 अप्रैल, 2022 से होंगी. बोर्ट ने विस्तृत डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. इस बार परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे होगा और दो पालियों में आयोजित नहीं किया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स डेटशीट वेबसाइट (CBSE Term 2 Exam Time Table) पर जाकर देख सकते हैं. बोर्ड ने टर्म 2 की परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी थी लेकिन पूरी डेटशीट जारी नहीं की थी. लेकिन अब सीबीएसई ने पूरा टाइम-टेबल जारी कर दिया है.

सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा समय सारणी में उल्लेख किया गया है कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे. परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा. सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के निर्देश बाद में जारी किए जाएंगे.परीक्षाएं COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएंगी.

बोर्ड ने डेट शीट तैयार करते समय जेईई मेन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का भी ध्यान रखा है. अधिसूचना में आगे कहा गया है, “ये डेटशीट संयोजन से बचाकर तैयार की गई हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक छात्र की कोई भी परीक्षा एक ही तिथि पर न हो.”सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट 2022 के अनुसार, परीक्षा भारत से 26 अप्रैल से शुरू हो रही है. अप्रैल से गर्मियों की शुरुआत हो जाती है इसलिए गर्मी को देखते सभी परीक्षाएं पहली पाली 10 बजे से ही आयोजित की जाएगी.