Breaking News

बहू के फेसबुक पेज पर नजर आए ट्रंप तो मिली ये चेतावनी

कैप्टल हिल हिंसा के बाद फेसबुक सहित लगभग सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) को बैन कर रखा है. इसी बीच ट्रंप को अपनी बहू लारा ट्रंप के पेज पर देखा गया. हालांकि, फेसबुक ने जल्द ही लारा द्वारा अपने फेसबुक पेज डाले गए ट्रंप के वीडियो को हटा दिया.  फेसबुक ने न केवल वीडियो हटाया बल्कि चेतावनी भी जारी की.

लारा ट्रंप को फेसबुक की चेतावनी

लारा ट्रंप ने अपने फेसबुक पेज पर ट्रंप (Donald trump) के एक साक्षात्कार का एक वीडियो पोस्ट किया था. हालांकि, जल्द ही सोशल मीडिया कंपनी ने उन्हें एक मेल किया, जिसमें कहा गया था कि पोस्ट को हटा दिया गया है क्योंकि इसमें डोनाल्ड ट्रंप की आवाज़ है.

लारा ट्रंप को दी गई ये चेतावनी

लारा ने ईमेल के स्क्रीनशॉट को पोस्ट किया जिसमें लिखा था, “हम आपको यह बताना चाह रहे हैं कि हमने लारा ट्रंप के फेसबुक पेज से पोस्ट हटा दी है, जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप (Donald trump) की आवाज थी. हमने डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को ब्लाक कर रखा है. आगे भी डोनाल्ड ट्रंप की आवाज़ में पोस्ट किए गए कंटेंट को हटा दिया जाएगा.

ये है पूरा मामला

आपको बता दें जनवरी में हुए कैपिटल हिल दंगों के मद्देनजर, फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचैट और यहां तक ​​कि YouTube सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्मों ने ट्रंप (Donald trump) को अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंधित कर दिया. फेसबुक के सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने यहां तक ​​कहा कि कंपनी की प्रतिबंध हटाने की कोई योजना नहीं है. हालांकि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि आने वाले महीनों में ट्रंप अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर सकते हैं.