Breaking News

बर्थडे पर कमलनाथ ने काटा हनुमान की तस्वीर वाला मंदिर के आकार का केक, मचा बवाल

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के जन्मदिन समारोह के लिए तैयार किए गए मंदिर के आकार और हनुमान जी की तस्वीर वाले केक को लेकर बुधवार को एक विवाद खड़ा हो गया. सोशल मीडिया पर समारोह का एक वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे हिंदुओं का अपमान करार दिया. कमलनाथ के अपने गृहनगर छिंदवाड़ा के तीन दिवसीय दौरे के दौरान उनके समर्थकों ने अग्रिम तौर पर उनका जन्मदिन मनाया. उनका जन्मदिन 18 नवंबर को आता है.

 

वीडियो में स्वयं को हनुमान भक्त कहने वाले कमलनाथ केक के साथ दिखाई दे रहे हैं.मंगलवार शाम को छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर यह जश्न मनाया गया. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि केक उनके समर्थकों द्वारा छिंदवाड़ा से लाया गया था जो अपने नेता का जन्मदिन पहले मनाना चाहते थे. ये केक कमलनाथ द्वारा बनाए गए 121 फीट के हनुमान मंदिर के आकार का था.

बीजेपी ने साधा निशाना

बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में पत्रकारों द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कहा, ‘कांग्रेस राम मंदिर के खिलाफ थी. अब वह सिर्फ वोट के लिए हनुमान जी को याद करते हैं…. केक पर हनुमान जी की तस्वीर लगाते हैं और फिर उसे काटते हैं. यह हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान है.’

कमलनाथ के समर्थकों ने कमलनाथ को भारतीय राजनीति का कोहिनूर बताते हुए उनका अभिनंदन किया और उनकी प्रशंसा की. जन्मदिन समारोह के लिए भजन और आतिशबाजी की गई, इसके बाद कांग्रेस नेता को उपहार भेंट किए गए. इसी दौरान उन्होंने मंदिर के आकार का केक काटा.

मंदिर में कमलनाथ की आस्था नहींः बीजेपी

भाजपा के छिंदवाड़ा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कहा कि कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में हनुमान मंदिर बनवाया, लेकिन उनकी आस्था नहीं है. उन्होंने कहा, “पूर्व सीएम नाथ ने भले ही भगवान हनुमान का मंदिर बनवाया हो, लेकिन उनकी मंदिर में आस्था नहीं है. वह और उनका पूरा परिवार अक्सर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.”

कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि कमलनाथ एक धार्मिक व्यक्ति हैं और केक उनके द्वारा बनाए गए मंदिर के आकार का था. उन्होंने कहा, ‘समर्थक जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न प्रकार के उपहार जैसे केक, फूल और माला लाते हैं. समर्थकों द्वारा लाए गए केक और अन्य चीजों को अलग करना संभव नहीं है.’