Breaking News

बंगाल पंचायत चुनाव: AAP के 13 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, अब एक्शन लेने की तैयारी में केजरीवाल की पार्टी

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बड़े हित के लिए बंगाल पंचायत चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया था, लेकिन नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद देखा जा रहा है कि बंगाल के पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी के नाम पर 13 उम्मीदवार उतारे गए हैं. पंचायत समिति में आप के 4 प्रत्याशी नजर आ रहे हैं और ग्राम पंचायत स्तर पर आप के सिंबल से 9 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है.


आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मई में ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. राजधानी पर प्रशासनिक नियंत्रण रखने के लिए केंद्र द्वारा जारी अध्यादेश को रोकने के लिए संसद में चर्चा हुई.

साथ ही लोकसभा से पहले बीजेपी विरोधी गठबंधन बनाने की प्रक्रिया पर भी चर्चा हुई. तब आप नेतृत्व की ओर से ऐलान किया गया था कि वे बंगाल के पंचायत चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. सवाल उठता है कि अधिक एकता के लिए उम्मीदवार नहीं देने की घोषणा के बावजूद 13 लोगों ने आप के टिकट पर वोट क्यों दिया?

पंचायत चुनाव में आप के खड़े हुए 13 उम्मीदवार
बंगाल के आप नेतृत्व का कहना है कि पार्टी ने इन 13 लोगों को टिकट नहीं दिया. पार्टी को यह भी नहीं पता कि वे कौन हैं। ये अपनी तरह आम आदमी पार्टी के नाम पर खड़े हुए हैं.

आप के केंद्रीय नेता संजय बसु ने एक मीडिया से कहा, “हमने पार्टी से यह जानने की कोशिश की है कि किसने कहां-कहां उम्मीदवार दिए हैं. इससे पहले हमने पार्टी बैठक में बताया था कि आप चुनाव नहीं लड़ रही है. उसके बाद भी, मुझे समझ नहीं आता कि कैसे कोई आपके नाम से नामांकन दाखिल करने आया और इसे स्वीकार कर लिया गया हैं.”

आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार खड़ा करने से किया इनकार, होगा एक्शन
आप नेतृत्व के मुताबिक वे उन 13 लोगों का नामांकन रद्द करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे. यहां तक ​​कि यूपी नेतृत्व भी यह पता लगाने की मांग कर रहा है कि वे कौन हैं और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. उनके मुताबिक, एक राष्ट्रीय पार्टी का चुनाव चिह्न चुराकर चुनाव लड़ने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए.

बता दें आप ने लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए बंगाल चुनाव में उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का ऐलान किया था. अब जब उनके पार्टी के उम्मीदवार खड़े हो गये हैं, तो अब पार्टी उनके खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रही है.