Breaking News

प्रेम प्रसंग के चलते नाबालि‍ग प्रेमिका ने की आत्‍महत्‍या, एक आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (MP) के शहडोल जिले में प्रेमी (Lover) द्वारा गिफ्ट में दिए गए मोबाइल (mobile) को वापस लेने से नाराज प्रेमिका ने सुसाइड (suicide) कर लिया है.पुलिस( police) ने प्रेमी एवं उसके भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित (Inspired) करने का मामला दर्ज किया है.एक आरोपी को गिरफ्तार (Arest) कर लिया गया है. वहीं, दूसरे की तालाश (Talaash) जारी है.


दरअसल, पूरा मामला शहडोल जिले के सीधी थाना क्षेत्र के मुदारिया टोला का है. यहां के ग्राम बुदसार निवासी बीस वर्षीय संदीप महरा का उसी थाना क्षेत्र के ही ग्राम मुदरिया टोला निवासी एक 17 वर्षीय नाबालिग़ के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. बताया जाता है कि संदीप वर्तमान में अहमदाबाद में रहकर काम करता है. संदीप ने कुछ समय पहले अपनी प्रेमिका से बात करने लिए उसे एक मोबाइल फोन गिफ्ट किया था.

दोनों के बीच किसी बात को लेकर हुआ था झगड़ा
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों मोबाइल पर बातचीत के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. संदीप ने अहमदाबाद से अपने बड़े भाई दिनेश महरा को फोन लगाकर कहा कि वह लड़की से मोबाइल वापस ले आए. दिनेश अपने छोटे भाई के कहने पर नाबालिग प्रेमिका के घर जाकर मोबाइल वापस ले लाया. कुछ समय बाद संदीप का गुस्सा शांत होने के बाद उसने अपने भाई को कहा कि वह मोबाइल उसकी प्रेमिका को वापस कर आए.

रास्ते मे ही नाबालिग ने तोड़ दम
प्रेमी संदीप का बड़ा भाई बुधवार 19 जुलाई को लड़की के घर गया तो दरवाज़ा अंदर से बंद था. काफी आवाज लगाने पर भी ज़ब दरवाज़ा नहीं खुला तो उसने दरवाजे के सुराख से झांककर देखा. वहां का नजारा देखकर उसके होश उड़ गए. कमरे में नाबालिग किशोरी फांसी के फंदे में लटक कर तड़प रही थी. दिनेश ने किसी तरह धक्का देकर दरवाजा खोला और नाबालिग को फांसी के फंदे से अलग किया. तब तक नाबालिग़ की सांसे चल रही थी. उसने तत्काल ही अपने साथियों को बुलाया और मोटर सायकिल से नाबालिग को अस्पताल ले जाने लगा. रास्ते मे ही नाबालिग किशोरी ने दम तोड़ दिया.

एक आरोपी को किया गिरफ्तार
बताया गया है कि घटना के समय मृतका का पिता खेत में था, जबकि मां एवं छोटी बहन जंगल गए हुए थे. घटना की जानकारी लगते सभी घर पहुंचे. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्री की हत्या की गयी है. फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी. जांच के बाद प्रेमी संदीप महरा और उसके बड़े भाई दिनेश महरा के खिलाफ आत्महत्या के दुष्प्रेरण के तहत धारा 305 और 34 का मामला दर्ज किया गया है. सीधी थाना प्राभारी ब्रजेन्द्र मिश्रा का कहना है कि आत्म ह्त्या दुष्प्रेरण का मामाला दर्ज करने के बाद एक आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया गया है. अहमदाबाद में रहने वाले मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है–