Breaking News

प्रियंका ने राजस्थान में उठाए किसान अत्याचार, महिला पहलवान और मणिपुर हिंसा के मुद्दा

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly elections 2023) में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सभी राजनितिक दलों के नेता लगातार जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस (Congress) ने चुनाव प्रचार (election campaign) के अंतिम दिनों में महिला पहलवानों का अपमान (Insult of women wrestlers), मणिपुर हिंसा (Manipur violence) और किसानों पर हो रहे अत्याचार को चुनावी मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने बुधवार को एक राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंसा (Prime Minister Narendra Modi violence) प्रभावित मणिपुर नहीं गए, लेकिन अहमदाबाद में क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मैच देखने पहुंच गए, ताकि यदि हमारी टीम जीते तो कुछ श्रेय ले सकें।

प्रियंका ने कहा, पीएम मोदी वहां नहीं जाते जहां संकट होता है। खुद को फकीर कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी के राज में बीजेपी कैसे सबसे अमीर पार्टी बन गई। मणिपुर भी हमारे देश का ही राज्य है। मणिपुर में सैकड़ों गांव जला डाले गए, कितने बुरे-बुरे हादसे हुए। कैसी-कैसी चीजें हुईं। पीएम मोदी ने वहां जाने का कष्ट किया? नहीं किया। हम विश्व कप फाइनल में पहुंचे। हमारी टीम अपनी मेहनत से फाइनल में पहुंची। पीएम मोदी भी पहुंच गए।

किसान आंदोलन की याद दिलाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि, काले कृषि कानूनों को लेकर किसान धरने पर बैठे थे। भाजपा मंत्री के बेटे ने किसानों को अपनी गाड़ी के नीचे रौंद दिया था। मगर मंत्री को पद से नहीं हटाया गया। किसान अपनी मांगों के लिए महीनों तक धरने पर बैठे रहे, पर मोदी सरकार ने उनकी बात नहीं मानी। जैसे ही उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आए, ये कानून वापस ले लिए गए। महिला पहलवान सड़क पर बैठी रहीं, मोदी जी नहीं गए। लेकिन वही पहलवान जब मेडल जीतकर आईं, मोदी जी ने उनको घर बुलाया था। महिला पर हो रहे अत्याचारों का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में महिलाओं पर बहुत अत्याचार हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की हाथरस और उन्नाव वारदात का जिक्र करते हुए भाजपा पर निशाना साधा।