Breaking News

पहलवानों के मामले पर खेल मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘किसी को नहीं बचा रही सरकार…’

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (Wrestling Federation of India President) और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का धरना-प्रदर्शन (wrestlers Protest) लगातार जारी है. पिछले करीब डेढ़ महीने से पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे हैं और सरकार से लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Sports Minister Anurag Thakur ) ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि सरकार प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के लिए न्याय चाहती है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि हम खेल और एथलीट्स को आगे बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं और करते रहेंगे।

किसी को नहीं बचा रही सरकार
केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने पहलवानों से उनकी मुलाकात का भी जिक्र किया, उन्होंने कहा कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृज भूषण सिंह के खिलाफ यौन आरोपों के संबंध में 7 साल पुरानी शिकायत के बारे में बताया। इस दौरान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर ठाकुर ने कहा, “हम किसी को नहीं बचा रहे हैं और न ही किसी को बचाना चाहते हैं। भारत सरकार इस मामले में निष्पक्ष जांच चाहती है, जिससे हम कभी भी पीछे नहीं हटेंगे।”

कमेटी ने की निष्पक्ष जांच
अनुराग ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अपने तमाम दौरे छोड़कर पहलवानों से बातचीत की और लगातार दो दिन तक ये बातचीत चलती रही. इस दौरान खिलाड़ियों ने उनसे 7 साल पुरानी शिकायत पर कार्रवाई करने की अपील की थी। ठाकुर ने कहा कि पहलवानों से बातचीत के बाद ही हमने कमेटी का गठन किया। कमेटी ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की।

बता दें कि देश को कई मेडल दिलाने वालीं महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। हालांकि अब पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। हाल ही में पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने की धमकी भी दी थी।