Breaking News

पत्नी ने पहना एक किलो सोने का हार तो पति को पुलिस ने बुला लिया थाने, जानें मामला

रूआब झाड़ने के लिए लोग सोशल मीडिया पर क्या क्या नहीं करते? मुंबई के भिवंडी, कोगांव क्षेत्र में रहने वाले बाला कोली ने सोशल मीडिया पर रूआब झाडने के लिए कुछ ऐसा कर दिया जो उन्हें भारी पड़ गया। असल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हुआ था, जिसमें बाला कोली की पत्नी काफी भारी मंगलसूत्र (हार) पहने दिखाई दे रही थीं। ये हार उनके घुटनों तक पहुंच रहा था। हर कोई इतना बड़ा ‘सोने का हार’ देखकर हैरान हो रहा था।

सोशल मीडिया पर हार से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए तो कोगांव थाने की पुलिस की भी नजर इस पर पड़ी। पुलिस ने बाला कोली को थाने बुलवा लिया। एक वरिष्ठ इंस्पेक्टर ने बताया बाला कोली और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए ऐसा करना बेहद आवश्यक था। बाला कोली ने फिर जो पुलिस को बताया, उससे हार की कहानी कुछ और ही सामने आई।

बाला कोली ने बताया शादी की सालगिरह उन्होंने कुछ अलग तरीके से मनाने के लिए सोचा। जिसकी वजह से सालगिरह वाले दिन केक काटा गया और बाला कोली ने इस अवसर पर पत्नी के लिए फिल्मी गाना भी गाया। उसी अवसर पर बाला कोली की पत्नी ने जो हार पहन रखा था, उस हार की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद सभी हैरान हो गए।

बाला कोली के अनुसार ये मंगलसूत्र असली सोने का नहीं था और इसे कल्याण के एक ज्वेलर से बनवाया गया था। पुलिस ने ज्वेलर से भी पूछताछ की कि हार सोने का नहीं बना है। बाला कोली ने बताया कि “पत्नी को सालगिरह पर देने के लिए ये मंगलसूत्र काफी पहले बनवाया था। एक किलो वजन का ये हार 38,000 रुपए में बना था। शादी की सालगिरह पर ये हार पहना था। वीडियो देखने के बाद पुलिस ने मुझे थाने बुलाया तो मैंने सारी सच्चाई बताई।”

पुलिस ने बाला कोली को समझाया कि सोशल मीडिया पर इस प्रकार की फोटोज और वीडियो डालना खतरे से कम नहीं है। पुलिस ने लोगों से भी अपील की कि सोने के आभूषण पहन कर इस प्रकार की फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड करना अपराधियों को न्योता देने के बराबर है। बाद में पुलिस ने बाला कोली को थाने से घर जाने दिया।