Breaking News

पंजाब के पूर्व एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों कांग्रेस में शामिल

पूर्व आईपीएस और एडीजीपी पंजाब रह चुके गुरिंदर सिंह ढिल्लों मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। गुरिंदर सिंह ढिल्लों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाते समय पंजाब कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव मौजूद रहे।

इस दौरान पूर्व आईपीएस की पत्नी और परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गुरिंदर ढिल्लों को पंजाब की फिरोजपुर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कुछ दिन पहले ही वीआरएस के लिए आवेदन किया था। जिसे पंजाब सरकार ने स्वीकृत कर लिया है। वीआरएस स्वीकृति के 6 दिन बाद उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के उपरांत गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि पार्टी हाईकमान उन्हें जो भी कार्यभार सौंपेगा, वह उसे पूरी शिद्दत से पूरा करेंगे। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि पंजाब के पूर्व एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। यादव के मुताबिक ढिल्लों ने पंजाब में आतंकवाद और कई चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अपनी बेहतरीन कार्य कुशलता का परिचय दिया है।

गुरिंदर सिंह ढिल्लों के पास पंजाब पुलिस में स्पेशल एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर का चार्ज था। वीआरएस मिलने के उपरांत उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि वह अपने आप को पिंजरे से आजाद महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस विभाग में 30 साल तक नौकरी की है।