Breaking News

नीतीश कुमार पर अश्विनी चौबे का बड़ा हमला, कहा- ‘‘विनाश काले, विपरीत बुद्धि’’

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अश्विनी चौबे ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर नीतीश कुमार को ‘‘अवसरवादी’’ करार दिया और कहा कि बिहार को ‘‘धोखा’’ देने वाले उसके विकास की राह में रोड़े अटकाना चाहते हैं।

अश्विनी चौबे ने कहा है कि नीतीश कुमार अहम और वहम के शिकार हैं। अश्विनी चौबे ने कहा-  हमने छोटी पार्टी होने पर भी नीतीश कुमार को सिर पर बिठाया, लेकिन आसमान की ओर थूकने वाले के ऊपर ही गिरता है।

बिहार bjp की कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पटना रवाना होने से पहले हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में चौबे ने कहा, ‘‘भाजपा किसी को दबाती नहीं है और ना ही किसी को धोखा देती है। बिहार के साथ धोखा करने वाले उसके विकास की राह में रोड़े अटकाना चाहते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर नरेंद्र मोदी तक की सरकार के दौरान हमारी प्रतिबद्धता बिहार के विकास की रही है।’’

बक्सर से बीजेपी लोकसभा सांसद ने कहा, ‘‘कम सीटें जीतने के बावजूद हमने उन्हें (नीतीश को) मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने दूसरी बार बिहार की जनता के साथ धोखा किया है। उन्हें घमंड हो गया है।’’ राष्ट्रीय जनता दल के साथ बिहार में सरकार बनाने की नीतीश कुमार की पहल के बारे में पूछे जाने पर चौबे ने कहा, ‘‘विनाश काले, विपरीत बुद्धि।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त ना करने का उनका दावा कहां गया? वह अवसरवादी हैं, अवसरों की तलाश में रहते हैं। यह मेरा निजी विचार है।’’ नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। कुमार ने कहा कि राजग से संबंध समाप्त करने का निर्णय उनकी पार्टी जनता दल(यूनाइटेड) ने लिया है। इस्तीफे के बाद कुमार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास गए और राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की।