Breaking News

नरेन्द्र मोदी को 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए बागेश्वर धाम में लगी अर्जी

देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के लिए अर्जी लगाई गई है। यह अर्जी साल 2024 में उन्हें फिर से देश का प्रधानमंत्री (2024 make country’s prime minister again) बनाने के लिए लगाई गई है. बागेश्वर धाम में यह अर्जी किसी और ने नहीं, बल्कि उनके भाई प्रहलाद दामोदर दास मोदी (Brother Prahlad Damodar Das Modi) ने खुद लगाई है. वे 30 जून की शाम बागेश्वर धाम में पहुंचे और बालाजी के दर्शन किए। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा, मैंने आज बागेश्वर धाम में बालाजी के दर्शन कर पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) से मुलाकात की. मैंने उनसे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यो में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत की अर्जी लगाई. इसके अलावा साल 2024 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बहुमत के साथ जीत और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाए जाने की अर्जी लगाई।

एक सवाल के जवाब में प्रहलाद दामोदर दास मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जो कहना है, कहती रहे. कोई फर्क नहीं पड़ता. जनता उन्हें जवाब दे देगी. हिंदू राष्ट्र को लेकर सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि इसमें समय लगेगा. लेकिन, जब करोड़ों करोड़ लोग इसके लिए प्रयास करेंगे तो जरूर होगा. उन्होंने कहा कि चूंकि, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं, इसलिए उनसे राजनीति पर कोई बातचीत नहीं हुई. मेरा काम था आशीर्वाद लेना, मैंने लिया. उनका काम था आशीर्वाद देना, उन्होंने दिया।

आदिवासियों से बात करेंगे पीएम
इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 जुलाई को फिर एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं. 27 जून को भारी बारिश के कारण रद्द हुआ दौरा अब एक जुलाई को हो रहा है. पीएम मोदी के शहडोल दौरे के लिए बड़े स्तर पर इंतजाम किए गए हैं. यहां वो आमसभा को संबोधित करने के साथ ही आदिवासी समाज के लोगों के साथ बैठकर भोजन करेंगे. शहडोल के पकरिया में पीएम मोदी और आदिवासियों के बीच संवाद होगा. इसके लिए 165 खाट लगायी जा रही हैं जिस पर बैठकर सब बात करेंगे।

बागेश्वर धाम के बयान पर राजनीति
बता दें, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की इस घोषणा के बाद कि अब वे आदिवासी अंचलों में कथा और दरबार लगाएंगे, पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने कहा है कि अगर धर्माचार्य धर्मांतरण रोकने के लिए जन-जागरण करना चाहते हैं तो उनका यह कदम स्वागत योग्य है. कांग्रेस ने यह भी कहा कि बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को एक कथा वल्लभ भवन में भी करनी चाहिए. कांग्रेस ने कहा कि पंडित शास्त्री को शासन-प्रशासन के जिम्मेदार लोगों से जानना चाहिए कि उनके रहते मध्य प्रदेश में धर्मांतरण कैसे होता रहा।