Breaking News

दो और शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, अब एक घंटे पहले बंद करनी होगी दुकानें

राजस्थान में कोरोना को लेकर बड़े एक्शन में अशोक गहलोत सरकार दिखाई दे रही है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाने का निर्णय (GuidelineUpdate) किया है. 10 की बजाय अब बाजार 9 बजे ही बंद हो जाएंगे. अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा चित्तौड़गढ़ और आबू रोड में भी अब नाइट कर्फ्यू लगेगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड की वर्तमान स्थिति, वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि कोरोना (GuidelineUpdate) को लेकर जिलों का एक्शन प्लान बनाएं और नियमित मॉनिटरिंग करें साथ ही पॉजिटिविटी रेट, मृत्यु दर, ग्रोथ रेट की नियमित समीक्षा करें. सभी कलक्टर्स कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस करें.

‘नो मास्क नो एंट्री’ की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाए. लोगों का जीवन बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज की स्थिति में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए हम किसी भी कीमत पर कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करेंगे और जरूरी फैसले लिए जाएंगे. टीकाकरण की गति को और बढ़ाया जाए.

इससे पहले 21 मार्च को गृह विभाग ने काेरोना गाइडलाइन जारी कर पांबदियां लगाई थीं. इस दिन ही रात 10 बजे बाजार बंद करने और 8 शहरों में रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था. जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ में 22 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। पिछली पाबंदियां के वक्त 476 कोरोना केस सामने आए थे, जो बढ़कर दोगुने हो चुके हैं, और लगातार बढ़ रहे हैं.