Breaking News

दुबई में 5 साल के भारतीय बच्चे ने पेश की मिसाल, एक घंटे में पढ़ीं 20 किताबें

दुनिया के किसी भी हिस्से में जब कोई भारतीय ऐसा काम करता है जो रिकॉर्ड बन जाए, तो पूरे देश को उस पर गर्व होता है. गर्व करने की घड़ी एक बार फिर आई है. इस बार ऐसा ही कारनामा किया है एक बच्चे ने.दुबई में बसे एक पांच साल के भारतीय बच्चे ने एक घंटे में 20 किताबें पढ़कर अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कायम किया है.

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है, मूल रूप से केरल के निवासी आयुष के. एस. ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में सराहनीय अंदाज में अपना नाम शामिल करने में कामयाब रहे हैं.जेएएस इंटरनेशनल स्कूल में किंडरगार्डेन स्टूडेंट आयुष का अपना एक यूट्यूब चैनल भी है, जो किताबों को पढ़ने पर ही आधारित है. इस चैनल का नाम ‘रिडिंग रूम ब्वॉय आयुष’ है.

गल्फ न्यूज ने आयुष के पिता सुपल के.जी. के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, “दुनियाभर से आयुष को लेखकों व कहानीकारों का कॉल आता है, जो उसे अपने चैनल पर अपनी किताबों को पढ़ने के लिए कहते हैं. आयुष को किताबें पढ़ने में काफी मजा आता है और वह न्यूजपेपर भी पढ़ता है. हमें उसे काफी सारी किताबें खरीदकर देनी पड़ती है. आखिरी बार हमने उसे एक साथ 40 किताबें खरीदकर दी थी, जिसे उसने झटपट पढ़ लिया.”