Breaking News

दिल्ली मेट्रो की पटरियों पर ड्रोन मिलने से मचा हड़कंप, ट्रेन सेवाएं हुईं बाधित, मौके पर पहुंची पुलिस

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की ब्लू लाइन पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं प्रभावित (Train services affected) रहीं. उत्तम नगर पूर्व और उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन (Metro Station) के बीच पटरियों पर एक ड्रोन (Drones) के मिलने से ट्रेन की सेवा लगभग 30 मिनट तक बाधित रही. अधिकारियों के मुताबिक, दोपहर 2:50 बजे से 3:29 बजे तक इस रूट पर ट्रेन सेवाएं रोक दी गईं और ड्रोन को ट्रैक से हटा दिया गया.

उत्तम नगर पूर्व और जनकपुरी पश्चिम के बीच और उत्तम नगर पश्चिम और द्वारका के बीच सिंगल-लाइन ट्रेन सर्विस प्रदान की गईं. अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान ब्लू लाइन के बाकी खंडों पर दो लूप में ट्रेन सेवाएं उपलब्ध थीं, यानी जनकपुरी पश्चिम से वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और द्वारका से द्वारका सेक्टर-21 खंड तक.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा मंजूरी के बाद द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक पूरी ब्लू लाइन पर सामान्य सेवाएं दोपहर 3:29 बजे से फिर से शुरू हो गईं. पुलिस के मुताबिक, उन्हें मेट्रो ट्रैक पर एक संदिग्ध ड्रोन के बारे में सूचना मिली और वे मौके पर पहुंचे.

आवश्यक अनुमति लेने के बाद CISF स्टाफ द्वारा ड्रोन को ट्रैक से हटा दिया गया. बाद में पता चला कि यह एक छोटा खिलौना ड्रोन था. हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रोन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और ड्रोन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

चलती मेट्रो के आगे शख्स ने लगाई छलांग
बता दें कि तकनीकी दिक्कत के अलावा मेट्रो सेवा इस तरह के कई अलग- अलग कारणों से बाधित होती रहती है. हाल में दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति ने चलती मेट्रो के आगे छलांग लगा दी.व्यक्ति को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. खुदकुशी की कोशिश करने वाले इस शख्स की वजह से थोड़ी देर के लिए मेट्रो सेवा भी बाधित हो गई.