Breaking News

दिल्ली में चलेगा योगी सरकार का बुलडोजर… अवैध कब्जे से मुक्त कराएगी अरबों की जमीन

दिल्ली में अरबों रुपए की उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की भूमि को यूपी की योगी सरकार खाली कराएगी. सपा-बसपा की सरकार में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की 21 हेक्टेयर जमीन पर दिल्ली में अवैध कब्जा हो गया था. इस मामले में दिल्ली के एक विधायक और उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के तत्कालीन अधिकारियों पर भूमि पर कब्जा कराने का आरोप भी लगा. वहीं पूरे मामले की जानकारी होने पर सीएम योगी ने सख्त नाराजगी जताते हुए दिल्ली में सिंचाई विभाग की भूमि पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की यमुना खादर में दिल्ली की सीमा में कुल 1007 हेक्टेयर जमीन है. ये जमीनें ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में हैं. जानकारी के मुताबिक इसमें सिंचाई विभाग की 20.9077 हेक्टेयर यानि 51.66 एकड़ जमीनों पर अवैध कब्जा है, जिसको लेकर अब यूपी की योगी सरकार सख्ती की तैयारी में है.

‘धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएं’

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने को लेकर भी सख्त हो गई है. उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने हाल ही में इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएं. राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिया है. सड़क किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएंगे.