Breaking News

दिल्ली, मुंबई के बाद अब इन शहरों पर कोरोना का ‘डबल अटैक’, बिगड़ सकते है हालात

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज तेजी से सामने आ रहे है। अब तक देश में लगभग 10 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई है। खतरें की बात ये है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा रोजाना एक नया रिकॉर्ड तोड़ रहा है। जिस वजह हर कोई परेशान है। अब तक कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर बड़े शहरों में देखने को मिला है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, गुजरात जैसे राज्य शामिल है इन राज्यों में लगभग 5 करोड़ से ज्यादा आबादी कोरोना के खतरे में है लेकिन अब आने वाले दिनों में कोरोना वायरस इन राज्यों की जगह बाकि राज्यों में अपना संक्रमण फैला सकता है। यानि की अब आने वाले दिनों में कोरोना के नए हॉटस्पॉट देखने को मिल सकते है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में कोरोना वायरस के मामले बड़ी तेजी से सामने आ रहे है। बेंगलुरु में सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यहां पर पिछले चार हफ्तों में कोरोना मामलों में औसतन 12.9% की बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नहीं, शहर में प्रति दिन 8.9% की दर से मौतों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है। जिस वजह से यहां पर कोरोना का खतरा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले चार हफ्तों के आंकड़ों के विश्वेषण से नजर डाले, तो जानकारी मिलती है कि कोरोना वायरस अब नए शहरीं केंद्रों की ओर बढ़ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों में अब कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।

कोरोना की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा मुंबई में सबसे ज्यादा है। हर एक लाख की आबादी पर 345 मौत हुई है लेकिन यहां पर कोरोना की रफ्तार धीरे हुई है। अहमदाबाद में भी कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। इतना ही नहीं, चेन्नई और दिल्ली में भी पहले के मुकाबले कम मरीज सामने आ रहे है।