Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में आज से 90 रुपये किलो टमाटर बेचेगा एनसीसीएफ

टमाटर (Tomata) की बढ़ती कीमतों (rising prices) से परेशान उपभोक्ताओं (Consumers worried) के लिए राहत देने वाली खबर है। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ (एनसीसीएफ) (National Cooperative Consumer Federation of India (NCCF)) शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर की बिक्री शुरू करेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि एनसीसीएफ 14 जुलाई से 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर टमाटर बेचना शुरू करेगा। राजधानी दिल्ली में एनसीसीएफ शुक्रवार को सुबह 11 बजे से सभी 11 जिलों में 30 मोबाइल वैन के जरिए इसकी बिक्री शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि पहले दिन करीब 17,000 किलोग्राम टमाटर बेचे जाएंगे।

नोएडा में टमाटर रजनीगंधा चौक स्थित एनसीसीएफ कार्यालय और ग्रेटर नोएडा तथा अन्य स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिए से टमाटर बेचे जाएंगे। एनसीसीएफ की लगभग 20,000 किलोग्राम टमाटर बेचने की योजना है। इसके बाद बिक्री बढ़ने पर टमाटर की मात्रा बढ़ाकर 40,000 किलोग्राम प्रति दिन कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए टमाटर पर मौजूदा बाजार दर से 30 फीसदी से अधिक की सब्सिडी दे रहा है। यह टमाटर उत्पादक केंद्रों से अच्छी मात्रा में खरीदी गई है।

उल्लेखनीय है कि बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अधिकांश हिस्सों में टमाटर की खुदरा कीमत 180-200 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि थोक मंडियों में इसकी कीमत 160-180 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है।