Breaking News

‘दंगे, पत्थरबाजी से राजस्थान बदनाम, गहलोत सरकार ने तबाह की साख’, कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रिमोट का बटन दबाकर 7200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है। पीएम ने कहा कि राजस्थान को बचाएंगे, बीजेपी सरकार को लाएंगे।

उन्होंने कहा कि जब यहां से खबरें आती हैं तो मन दुखी हो जाता है। मैं बहुत दुखी मन से कह रहा हूं कि आज जब अपराध की बात आती है तो राजस्थान टॉप पर आता है। आज जब अराजकता, दंगे और पत्थरबाजी की बात आती है तो राजस्थान का नाम बदनाम होता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार के मामलों में भी आज हमारा राजस्थान सबसे ज्यादा बदनाम हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उनकी योजनाएं बंद न करने की गारंटी देने के बयान पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद जनहित की किसी योजना को रोका नहीं जाएगा बल्कि उसको और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।

मोदी ने कहा, ‘‘यह मोदी की गारंटी है।’’ इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कानून व्यवस्था, महिला अत्याचार सहित अन्य मुद्दों को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है।’’

मोदी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा का एक ही चेहरा ‘कमल’ का निशान है। मोदी चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने खुद आह्वान कर दिया है कि राजस्थान को बचाएंगे भाजपा सरकार को लाएंगे। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

मोदी ने कहा, ‘‘राजस्थान की जनता का संदेश कांग्रेस के नेताओं तक भी पहुंच चुका है। यहां मुख्यमंत्री गहलोत जी को भी पता है कि कांग्रेस सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। दिल्ली में बैठे कुछ लोगों को भले ही भरोसा न हो कि गहलोत जी जा रहे हैं लेकिन गहलोत जी को खुद को भरोसा है कि वह जा रहे हैं और गहलोत जी ने खुद भी एक प्रकार से भाजपा को बधाई दे दी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप देखिए, कांग्रेस के मुख्यमंत्री आजकल क्या बोल रहे हैं? वह आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए। पहले तो गहलोत जी, आपने पराजय स्वीकार कर ली और हमारी सरकार बनेगी… इस बात को सार्वजनिक रूप से कह दिया। मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं।’’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘‘आपने जब इतनी इमानदारी से कह दिया है तो मोदी तो आपसे अनेक गुणा ईमानदार है। मैं राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि भले ही गहलोत जी की सरकार ने योजनाएं चालू की होंगी लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद जनहित की किसी भी योजना को रोकेगी नहीं बल्कि उसको अच्छा करने बेहतर बनाने का प्रयास करेगी। और ये मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी का मतलब हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी।’’

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गहलोत इन दिनों कई बार मांग कर चुके हैं कि प्रधानमंत्री मोदी को पहले यह गारंटी देनी चाहिए कि राज्य में भाजपा की सरकार आने पर मौजूदा कांग्रेस सरकार की किसी जनकल्याणकारी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। पेपर लीक प्रकरणों की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान के युवाओं के साथ जो धोखा किया गया है, भाजपा उसकी तह तक जाएगी। यहां के पेपर लीक माफिया का हर हाल में हिसाब किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान में जिन जिन लोगों ने यहां भ्रष्टाचार किया है, गरीबों के पैसे लूटे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। यह भी मोदी की गारंटी है।’’ कानून व्यवस्था, महिला अत्याचार सहित अन्य मुद्दों को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है।

उन्‍होंने कहा कि राजस्थान के लोगों को भ्रम में डालकर कांग्रेस ने यहां सरकार तो बना ली लेकिन सरकार चला नहीं पाई। उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल राजस्थान में कांग्रेस ने यही किया है। हर भ्रष्टाचारी, गुंडा, दंगाई, अत्याचारी और कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है।’’ इससे पहले मोदी ने एक अन्य कार्यक्रम में 7200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। वह विख्यात सांवलिया मंदिर भी गए और पूजा अर्चना की।