Breaking News

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की चौथी सूची, 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

भाजपा ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा की। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 12 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। लेकिन राज्य भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, सांसद के. लक्ष्मण, अभिनेता से नेता बने विजयशांति के नाम गायब हैं। इसके साथ ही पार्टी अब तक 119 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

बताया जाता है कि भाजपा अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण के नेतृत्व वाली अपनी सहयोगी जन सेना पार्टी (जेएसपी) के लिए एक दर्जन सीटें छोड़ने पर सहमत हो गई है। एक-दो दिन में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के समझौते की घोषणा होने की संभावना है। भाजपा ने कोडंगल से बंटू रमेश कुमार को मैदान में उतारा है, जहां से तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं।

राज्य की सत्तारूढ़ बीआरएस ने मौजूदा विधायक पी. नरेंद्र रेड्डी को मैदान में उतारा है। इस बीच, तुला उमा, जिन्होंने 2021 में भाजपा में शामिल होने के लिए टीआरएस (अब बीआरएस) छोड़ दी थी, को वेमुलावाड़ा से मैदान में उतारा गया है, जहां सीट के लिए कई दावेदार थे।मुनुगोडे में, जहां भाजपा पिछले साल नवंबर में हुए उपचुनाव हार गई थी, चालमल्ला कृष्ण रेड्डी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

भगवा पार्टी को हाल ही में कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी के इस्तीफे से इस निर्वाचन क्षेत्र में बड़ा झटका लगा, जो कांग्रेस में लौट आए। राज गोपाल रेड्डी ने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल होने के लिए विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव में वह बीआरएस के के. प्रभाकर रेड्डी से 10,309 वोटों से हार गए।

राज गोपाल रेड्डी अब कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, जबकि बीआरएस ने प्रभाकर रेड्डी को बरकरार रखा है। भाजपा ने 22 अक्टूबर को 52 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी, जबकि दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम था। 35 उम्मीदवारों की तीसरी सूची 2 नवंबर को घोषित की गई थी।