Breaking News

डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये 5 घरेलू उपाय

बेकिंग सोडा – लगभग हर घर में पाया जाने वाला बेकिंग सोडा अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए सबसे अच्छी चीज है. एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा को पानी में मिलाना है.
अब इस पेस्ट को हफ्ते में दो बार अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और अंडरआर्म्स को स्क्रब करें. स्क्रबिंग करने के बाद, मिश्रण को धो लें और सुखा लें.

नारियल का तेल - इस तेल में विटामिन ई होता है. ये त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है. रोजाना नारियल के तेल से अपने अंडरआर्म्स की मसाज करें. इसे पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद इसे सामान्य पानी से धो लें.

नारियल का तेल – इस तेल में विटामिन ई होता है. ये त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है. रोजाना नारियल के तेल से अपने अंडरआर्म्स की मसाज करें. इसे पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद इसे सामान्य पानी से धो लें.
सेब का सिरका - सेब का सिरका न केवल फैट को कम करता है बल्कि मृत कोशिकाओं को भी हटाता है क्योंकि इसमें हल्के एसिड होते हैं. बेकिंग सोडा में 2 बड़े चम्मच एसीवी मिलाएं और इस मिश्रण को अपनी अंडरआर्म्स पर लगाएं. अब इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने पर ठंडे पानी से धो लें.
सेब का सिरका – सेब का सिरका न केवल फैट को कम करता है बल्कि मृत कोशिकाओं को भी हटाता है क्योंकि इसमें हल्के एसिड होते हैं. बेकिंग सोडा में 2 बड़े चम्मच एसीवी मिलाएं और इस मिश्रण को अपनी अंडरआर्म्स पर लगाएं. अब इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने पर ठंडे पानी से धो लें.
जैतून तेल - एक चम्मच ब्राउन शुगर के साथ एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. ऐसे आपका घर का बना एक्सफोलिएटर तैयार है. इसे दो मिनट तक स्क्रब करें और फिर कुछ मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे नॉर्मल पानी से धो लें.
जैतून तेल – एक चम्मच ब्राउन शुगर के साथ एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. ऐसे आपका घर का बना एक्सफोलिएटर तैयार है. इसे दो मिनट तक स्क्रब करें और फिर कुछ मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे नॉर्मल पानी से धो लें.
नींबू - नींबू को एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. नहाने से पहले दो-तीन मिनट के लिए रोजाना आधे नींबू को डार्क एरिया पर मलें और आपको काफी फर्क नजर आने लगेगा.
नींबू – नींबू को एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. नहाने से पहले दो-तीन मिनट के लिए रोजाना आधे नींबू को डार्क एरिया पर मलें और आपको काफी फर्क नजर आने लगेगा.