Breaking News

जेईई मेन-2022 की टॉपर स्नेहा पारीक चाहती हैं आईआईटी-बॉम्बे से बीटेक करना

जेईई मेन 2022 (JEE Main-2022) की टॉपर (Topper) स्नेहा पारीक (Sneha Pareek) ने 300/300 अंक हासिल किए (Scored 300/300 Marks) और आईआईटी-बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस में (In Computer Science from IIT-Bombay) बीटेक करना चाहती हैं (Wants to do B.Tech) । वह कोटा मुख्यालय वाले एक कोचिंग संस्थान की नियमित छात्रा रही हैं।

अपने संस्थान के अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने दिन में 12 घंटे पढ़ाई की। मेरा मानना है कि एक व्यक्ति की नींव मजबूत होनी चाहिए। पिछले दो वर्षो में मैंने जो कुछ भी सीखा है, उससे मुझे जेईई मेन सत्र 1 परीक्षा में मदद मिली है। इसके अलावा, अभ्यास परीक्षणों से बहुत समर्थन मिला, क्योंकि उनका पैटर्न और कठिनाई स्तर जेईई-मेन के समान है।

इसके कारण, मुझे जेईई मेन के पेपर में किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। संकाय अनुभवी और सहायक है। अब मेरा ध्यान जेईई एडवांस्ड को क्रैक करने पर है। मैं आईआईटी-बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस (सीएस) में बीटेक करना चाहती हूं।”

स्नेहा पिछले दो वर्षो से इस संस्थान की कक्षा की छात्रा है। उन्होंने 10वीं कक्षा 95 प्रतिशत अंकों के साथ पास की। स्नेहा केवीपीवाई स्कॉलर भी हैं। पिता राजीव पारीक व्यवसायी हैं और माता सरिता पारीक गृहिणी हैं।