Breaking News

जानिए किन फलों को खाने से बढ़ेगी बॉडी में ऑक्सीजन की मात्रा

भारत को कोरोना ने घेर रखा है, आये दिन मरने वालोँ की संख्या बड़ती जा रही हैं, जिनमें से कई लोग ऑक्सीजन की कमी से मरते नज़र आरहे है,, बॉडी मे हर एक आंग के सही से काम करने के लिए, और इस कोरोना महामारी मे खुद को ऑक्सीजन की कमी से बचाने के लिये नियमित रूप से कुछ फालो का सेवन करे.

जिसे आपकी बॉडी मे ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ेगी, पर इस महामारी से खुद को दूर रखने के लिए मास्क पहने और कोरोना के गुइडलाइं का भी पालन करे, जानिए कौन कौन से फूड से बढ़ती है ऑक्सीजनतो .

 

केला

केले में अल्कालाइन (क्षारीय पानी) की मात्रा भरपूर पाई जाती है. जो ऑक्सीजन के लेवल को बढ़ाने में मदद कर सकती है. केले में फाइबर के गुण भी पाए जाते हैं. जो हेल्थ के लिए लाभदायक माने जाते हैं.

किवी

https://www.hindikhabar.com/uploads/download%20(11).jpg

किवी को विटामिन सी का अच्छा स्त्रोत माना जाता है. किवी ब्लड सेल्स में ऑक्सीजन को पहुंचाने का काम करता है. किवी खून की कमी को भी पूरा करने में मदद कर सकता है.

निंबू

नींबू में विटामिन सी अच्छी मात्रा में पाया जाता है. ये शरीर को कई बीमारियों से बचाने में मदद करने का काम भी कर सकता है. नींबू को ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए लाभदायक माना जाता है.

लहसून

 

लहसुन को खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. लहसुन ऑक्सीजन को बढ़ाने में मदद करती है. लहसुन में अल्कालाइन अच्छी मात्रा में पाया जाता है.

खीरा

 

खीरे में पानी की मात्रा अधिक पाई जाती है. खीरा खाने से ऑक्सीजन को बढ़ाया जा सकता है. खीरे को हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.

शकरकंद

शकरकंद में भरपूर मात्रा में मिनरल्स होने के साथ-साथ पोटेशिमय और मैग्नीशियम भी होते हैं. शकरकंद को स्वीट पोटैटो के नाम से भी जाना जाता है. इसका इस्तेमाल करके ऑक्सीजन के लेवल को बढ़ाया जा सकता है.

गाजर

गाजर को हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. गाजर के सेवन से ऑक्सीजन के लेवल को बढ़ाया जा सकता है. गाजर का आप सब्जी या सलाद के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

दही

 

दही को विटामिन और कैल्शियम का अच्छा सोर्स माना जाता है. ये आपके शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने से बचता है. दही को फाइबर के गुणों से भरपूर माना जाता है.

.

संतरा

संतरे मे विटामिन C की मात्रा भर पूर होती हैं, और ये ऑक्सीजन को भी बढ़ने मे लाभ दायक है.