Breaking News

जब जेल की कोठरी में ही आतंकी ने बना ली मशीनगन, उसके बाद…..

ब्रिटेन में एक आतंकवादी को जेल की कोठरी में मशीन गन जैसे भारी हथियार के साथ पकड़ गया और जब इसकी सच्चाई सामने आई तो सभी चौंक गए. जेल के प्रमुख अधिकारी को डर है कि 33 साल का यह आतंकी जॉन निम्मो भागने की खतरनाक योजना बना रहा था. दरअसल, आतंकी ने दस साल जेल में अपनी सजा के दौरान ही जेल की कार्यशाला से चोरी की गई सामग्री को जोड़-जोड़ कर गुप्त रूप से सबमशीन गन तैयार कर लिया था. इस हथियार को तैयार करने में उसने काफी वक्त लगाया था. मशीनगन लगभग तैयार हो गई थी और उसमें ट्रिगर, बैरल वाला हिस्सा भी लगा चुका था. आतंकी ने उसे छुपाने के लिए काले रंग से रंग दिया था.

आतंकी निम्मो ने इसे फ्रैंकलैंड के डरहम जेल में अपने बिस्तर में छिपा कर रखा था. लेकिन जेल कर्मचारियों ने बंदूक के एक सिरे को बाहर निकला हुआ देख लिया, जिसके बाद जेल में सुरक्षा अलर्ट को सक्रिय कर दिया गया. पुलिस अब उस हथियार की जांच कर रही है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना को लेकर एक सूत्र ने कहा, “निम्मो ने मशीनगन तैयार करने में बहुत हद तक सफलता हासिल कर ली थी. उसके पास हथियार तैयार करने की स्पष्ट रूप से प्रतिभा है. सूत्र ने बताया कि “चिंता इस बात को लेकर थी कि आखिर वह उस हथियार का इस्तेमाल कहां करने का इरादा बना रहा था.

एक अधिकारी के मुताबिक, अतीत में आतंकी और अपराधी जेल से भागने के लिए नकली बंदूकों का इस्तेमाल कर चुके हैं. आतंकी निम्मो को मई महीने में आतंकी वारदातों में दोषी पाए जाने के बाद दस साल, दो महीने के लिए जेल में डाल दिया गया था. निम्मो ने आतंकवाद को बढ़ावा देने, ऐसी सामग्री का वितरण करना जिससे घृणा और हथियारों के बल पर कब्जे जैसी प्रवृत्ति बढ़े उसमें अपनी संलिप्तता स्वीकार की थी. उसपर मुसलमानों की हत्या का आह्वान करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने का भी आरोप है. ( निम्मो को सजा सुनाते हुए जस्टिस रॉबर्ट एडम्स ने कहा था कि “निम्मो नस्लवादी और इस्लामोफोबिक मानसिकता से ग्रस्त है. जाहिर है, वह खतरनाक है.” वहीं जेल में हथियार मिलने के बाद जेल सेवा के अधिकारी ने कहा कि हथियार को जब्त कर लिया गया है और कैदी को दूसरे सेल में शिफ्ट कर दिया गया है.