Breaking News

चुनाव से पहले बिहार में बही खून की नदियां, विधायक और समर्थक का हुआ कत्ल, ताबड़तोड़ चली गोलियां

बिहार इलेक्शन 2020 (Bihar Election 2020) को शुरू होने में अभी थोड़ा सा समय बाकी है, लेकिन उससे पहले ही खून की नदियां बहनी शुरू हो गई हैं. हैरानी की बात तो ये है कि, खुलेआम बिहार में शनिवार को एक उम्मीदवार और समर्थक को मौत के घाट उतार दिया गया. ये मामला शिवहर का है. जहां पर बीते दिन जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी और उनके समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये घटना उम्मीदवार के साथ उस वक्त घटी जब वो अपने समर्थकों के साथ चुनाव का प्रचार करने निकले थे. प्रत्याशी को मौत के घाट उतारने वाले एक बदमाश को समर्थकों ने धर दबोचा था. जिसे लोगों ने इतना पीटा कि, मौके पर उसकी भी मौत हो गई.

दरअसल शिवहर विधानसभा से जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह शनिवार के दिन चुनाव प्रचार के सिलसिले में रवाना हुए थे. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि दुश्मन उनकी जान की घात लगाए बैठे हैं. इस घटना के बारे में मिल रही जानकारी की माने तो विधायक पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास लोगों से मुलाकात कर रहे थे, तभी मौके पर पहुंचे दो बाइक सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. अचानक से फायरिंग की आवाज सुनने के बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई. लेकिन सीने पर सीधा लगी गोली के चलते श्रीनारायण सिंह मौके पर खून से रंग गए और वहीं पर गिर पड़े.

फायरिंग के दौरान लोगों के बीच मची भगदड़ 
हालांकि गोली चलने के बाद लोगों के बीच भागने का प्रयास कर रहे बाइक सवार बदमाशों पर भीड़ टूट पड़ी. जिनमें से एक आरोपी को धर दबोचा गया लेकिन दूसरा मौका पाकर फरार हो गया. पकड़े गए आरोपी को लोगों ने पीट पीटकर वहीं मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद घायल जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह को इलाज के लिए शिवहर सदर अस्पताल में लाया गया, लेकिन यहां पर मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें सीधा सीतामढ़ी के लिए रेफर कर दिया‌. जिसके बाद रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. फिलहाल इस समय विधायक श्रीनारायण सिंह की मौत को लेकर समर्थकों के बीच काफी गुस्सा फूट रहा है.

हालांकि घटना के बारे में मिली सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई थी, और अब इस केस की छानबीन में भी लग गई है. इस दर्दनाक घटना के बारे में बात करते हुए शिवहर के एसडीपीओ राकेश कुमार का कहना है कि, शुरूआती जांच में ये पता लगाया गया है कि, आरोपी प्रत्याशी के समर्थक बनकर भीड़ में सम्मिलित होने पहुंचे थे. लेकिन जैसे ही उन्हें मौका मिला वैसे ही उन्हेंने उम्मीदवार पर फायरिंग कर दी. फिलहाल फरार हुए बदमाशों को लगातार ढूंढने की कोशिश की जा रही है. जानकारी की माने तो, कहते हैं कि श्रीनारायण सिंह का अपराध दुनिया से पुराना नाता रहा है. उन पर दो दर्जन से ज्यादा FIR चल रही है.