Breaking News

घने कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत, दिल्ली एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी जीरो; 7 फ्लाइट्स को किया डायवर्ट

उत्तर भारत में आज रविवार सुबह वातावरण में चारों तरफ घने कोहरे की चादर छाई हुई है। इससे सड़क से रेलवे और हवाई यातायात भी प्रभावित हो रहा है। जानकारी के मुतािबक, घने कोहरे के कारण आज सुबह पांच बजे दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी का स्तर शून्य हो गया, इससे कई फ्लाइट्स की उड़ान के समय में देरी हुई है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मौसम के कारण 4.30 बजे से 7.30 बजे के बीच 7 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। इसमें से छह को जयपुर और एक को मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया। विस्तारा की दिल्ली से पुणे की उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई है।

Due to dense fog visibility zero at Delhi Airport, 7 flights diverted : वहीं, कोहरे के साथ-साथ कड़ाके की सर्दी का सितम भी जारी है। रविवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं, आरके पुरम क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शुक्रवार को, शहर का कोल्ड डे की स्थित बनी थी। इस बीच हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। इसके चलते राजमार्गों पर यात्रियों को बेहद सावधानी से और केवल फॉग लाइट के साथ गाड़ी चलाने की जरूरत है।

जानकारी के अनुसार, अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला, अंबाला, गंगानगर, पालम, सफदरजंग, लखनऊ में बहुत घना कोहरा है और आज 02:30 बजे IST के बाद से दृश्यता 0 मीटर है। अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय कोहरा छाए रहने की संभावना है। बता दें कि रविवार को घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई थी।