Breaking News

गांधी परिवार का सदस्य ही यूपी से लड़ेगा चुनाव; एके एंटनी के बयान ने बढ़ाया सस्पेंस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी (Leader A. Of. Antony)ने बुधवार को संकेत (Signal)दिया कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाद्रा (Rahul Gandhi or Priyanka Gandhi Vadra)में से कोई एक उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। एंटनी का बयान ऐसे समय में आया है जब अभी तक कांग्रेस ने यूपी की दो अहम सीटों (अमेठी और राय बरेली) को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

एंटनी ने ‘एशियानेट न्यूज’ चैनल को एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘आप अमेठी और रायबरेली को लेकर फैसले का इंतजार करें। अटकलें न लगाएं। गांधी परिवार का एक सदस्य उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेगा।’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या रॉबर्ट वाद्रा उम्मीदवार होंगे, तो उन्होंने यह भी संकेत दिया कि ऐसा नहीं होगा।

पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है। एंटनी का यह बयान कभी गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली और अमेठी के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा में देरी के बीच आया है। दो दिन पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और इंडिया समूह से देवरिया लोकसभा से प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा था कि सबकी इच्छा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी और रायबरेली से इंडिया गठबंधन से चुनाव लड़े।

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर जारी संशय के बीच कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने सोमवार को कहा था कि ‘सही वक्त’ आने पर इन सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम कब घोषित होंगे, पांडेय ने कहा, “अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र हैं। हमने जनता और पूरे उत्तर प्रदेश के कांग्रेस जनों की भावनाओं के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है।”