Breaking News

खुशखबरी! जियो का धमाका, मात्र 2,500 से 3,000 रुपये में कंपनी आपके लिए लाएगी 5G स्मार्टफोन!

देश में 4G नेटवर्क की क्रांति लाने के बाद अब रिलायंस जियो 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। कंपनी बेहद सस्ते दाम में 5G स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की प्लानिंग कर रही है। माना जा रहा है इन स्मार्टफोन्स की कीमत 5,000 रुपये से भी कम होगी। हालांकि कंपनी की तरफ से कहा गया था कि बाजार की मांग को देखते हुए कंपनी इन स्मार्टफोन्स के दाम 2,500 से 3,000 तक कर सकती है।

देश में फिलहाल 5G स्मार्टफोन्स की कीमत 27,000 रुपये से शुरू होती है। लेकिन जियो सबसे तेज नेटवर्क के फोन बहुत कम दाम में उपलब्ध कराएगी। भारत में सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन लाने का श्रेय भी रिलायंस जियो को ही जाता है। इन स्मार्टफोन्स की कीमत महज 1500 रुपये थी।

इतने करोड़ यूजर्स का लक्ष्य

रिलायंस के अधिकारी के मुताबिक कंपनी 20 करोड़ फोन यूजर्स के लक्ष्य को लेकर चल रही है। फिलहाल इन यूजर्स के पास बेसिक 2G फोन हैं। इस तेज रफ्तार जिंदगी में 5G स्मार्टफोन्स की जरूरत को देखते हुए कंपनी इस पर काम कर रही है। फिलहाल भारत में 5जी नेटवर्क शुरू भी नहीं हुआ है।

सरकार से मांगी परमिशन

रिलायंस ग्रुप ने 5G स्मार्टफोन्स के लिए ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मिलकर ये स्मार्टफोन बनाने की बात कही थी। वहीं अब माना जा रहा है कि रिलायंस के सस्ते 5G स्मार्टफोन्स के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद ली जा सकती है। अभी देश में 5G नेटवर्क की शुरुआत नहीं हुई है और इसके लिए कंपनी ने सरकार से परमिशन मांगी है।