Breaking News

खाना खाने के बाद रोजाना करें मिसरी का सेवन, होते हैं ये 4 बड़े फायदे

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मिसरी का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है। मान्यता है कि मिसरी का नियमित सेवन करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। साथ ही उसके शरीर को मजबूती भी मिलती है। आज हम आपको मिसरी के ऐसे ही अनेक फायदों के बारे में बताएंगे।

माता लक्ष्मी को मिसरी (Misri) काफी प्रिय है। माता लक्ष्मी को रोजाना मिसरी का भोग लगाने से घर में खुशहाली बढ़ती है और क्लेश दूर हो जाते हैं। इससे घर की आर्थिक स्थिति भी पहले से ज्यादा मजबूत हो जाती है।

बुधवार के दिन थोड़ा सा कपूर और मिसरी (Misri) लें। इसके बाद दोनों चीजों को एक साथ दान करें। इसके साथ ही थोड़ा सा कपूर जलाकर उस पर मिसरी के कुछ दाने डाल दें। ऐसा करने से आपको नौकरी पाने में सफलता मिल सकती है। साथ ही आपके बिगड़े हुए काम भी बन जाते हैं।

मिसरी (Misri) का बुरादा बनाकर उसे आटे में मिला लें। इसके बाद जहां काली चीटियां दिखती हों, इस बुरादे को शनिवार को वहां रख दें। उन नन्हें जीवों को भोजन कराने से शनि की बुरी दृष्टि दूर होती है। इससे बिगड़े हुए काम भी बनने लगते हैं।

खाना खाने के बाद रोजाना मिसरी (Misri) का सेवन करना काफी फायदेमंद होता है। इससे वाणी में मधुरता आती है। इससे शुक्र ग्रह की दशा में भी सुधार होता है और व्यक्ति पर उनकी कृपा बनी रहती है। इससे जातक के वैवाहिक जीवन पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है।