Breaking News

कोलोराडो स्प्रिंग्स के गे नाइट क्लब में गोलीबारी, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

अमेरिका में गोलीबारी घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. इस साल अमेरिका के अलग-अलग शहरों से फायरिंग की कई घटनाएं सामने आईं हैं. अब ताजा मामला कोलोराडो स्प्रिंग्स से सामने आया है, जहां एक गे नाइट क्लब में रविवार को एक बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. कुछ चश्मदीदों ने कई लोगों के मारे जाने की भी बात कही है. इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें क्लब के बाहर सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती देखी जा सकती है.

फायरिंग की यह घटना ‘ट्रांसजेंडर डे ऑफ रिमेंबरेंस’ या TDOR पर हुई. ट्रांसजेंडर समुदाय के संघर्ष को सम्मान देने के लिए हर साल 20 नवंबर को Transgender Day of Remembrance मनाया जाता है. इसे मनाने की शुरुआत साल 1999 से हुई. गोलीबारी की इस घटना पर अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि बंदूकधारी ने एक स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल करके कम से कम 10 लोगों पर गोलियां चलाई हैं. हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि बंदूकधारी ने फायरिंग क्यों की? और ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को अपना निशाना क्यों बनाया.

2016 में हुई थी ऐसी ही शूटिंग
ये घटना साल 2016 में घटी ऑरलैंडो नाइट क्लब की शूटिंग की याद दिलाती है, जब फ्लोरिडा में एक गे नाइट क्लब में एक बंदूकधारी ने धावा बोल दिया था और कम से कम 50 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना में 53 अन्य लोग घायल भी हुए थे. इस नाइट क्लब में फायरिंग करने वाला शख्स अकेला हमलावर था, जिसकी पहचान 29 वर्षीय उमर मतीन के रूप में हुई थी. उसने ऑरलैंडो के पल्स क्लब में गोलीबारी की थी, जहां कई लोग पार्टी कर रहे थे. असॉल्ट राइफल और हैंडगन से लैस हमलावर ने गोली चलाने से पहले वहां मौजूद कुछ लोगों को पहले बंधक बनाया था. इसके बाद उसने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी.

अमेरिका में बढ़ीं गोलीबारी की घटनाएं
वहीं, इस साल की शुरुआत में ओस्लो शहर के एक गे नाइट क्लब में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे. बता दें कि अमेरिका में इस साल गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आई हैं. आए दिन अलग-अलग शहरों से फायरिंग की घटनाएं रिपोर्ट होती हैं. पिछले कुछ महीनों में घटी ऐसी घटनाओं में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है.