Breaking News

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 5 मौतों से हड़कंप; 24 घंटे में आए नए मामलों ने बढ़ाई टेंशन

देश (Country) में कोरोना (Corona) के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 756 नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में 5 मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के एक्टिव मामलों (active cases) की संख्या 4,049 है. वहीं एक्टिव संख्या में कमी दर्ज की गई है.

कोरोना के सब वेरिएंट JN.1 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक और केरल से दर्ज किए जा रहे हैं. कोविड-19 के वर्तमान आंकड़ों से यह पता चल रहा है कि जेएन.1 वैरिएंट के न तो नए मामलों में तेजी बढ़ रहे हैं और न ही रोगियों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत हो रही है.

साथ ही मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई है. इस समय देश में एक्टिव मामलों में से 92 प्रतिशत रोगियों को घर पर ही क्वारंटाइन रहने की सलाह दी जा रही है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि डेढ़ महीने के भीतर ही ये वेरिएंट करीब 41 देशों में फैल चुका है.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को संक्रमण के 774 नए मामले सामने आए, दो लोगों को मौत हुई. पिछले साल पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक तक पहुंच गई थी, लेकिन ठंड और वायरस के नए वेरिएंट ‘जेएन.1’ के कारण मामलों में तेजी आई है.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पांच दिसंबर के बाद एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक नए मामलों की संख्या 31 दिसंबर 2023 को 841 दर्ज की गई, जोकि मई 2021 में दर्ज सर्वाधिक मामलों का 0.2 प्रतिशत था.