Breaking News

कोटा से उत्तर प्रदेश की कोचिंग छात्रा हुई लापता, NEET की तैयारी कर रही थी

कोचिंग (coaching) सिटी कोटा (Kota) से फिर बुरी खबर सामने आई है. यहां से एक और कोचिंग छात्रा (student) लापता हो गई है. यह छात्रा कोटा में रह कर नीट (NEET) की तैयारी कर रही है. यह छात्रा बीते करीब आठ दिन से लापता है. कोचिंग छात्रा के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने की संभावना है. लिहाजा उसकी तलाश के लिए पुलिस (Police) ने एक टीम को यूपी भेजा गया है. यूपी के वृंदावन सहित आसपास के मंदिरों में छात्रा की तलाश की जा रही है. लेकिन उसका अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है. छात्रा के लापता होने के यह मामला कोटा के अनंतपुरा थाना इलाके से जुड़ा है.

अनंतपुरा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि यह छात्रा के यूपी के कुशीनगर की रहने वाली है. वह लंबे समय से शैक्षणिक नगरी कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है. उसके परिजनों ने तीन चार दिन पहले उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. छात्रा की तलाश की जा रही है. लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. उसकी तलाश में एक टीम को यूपी भेजा गया है. वहीं कोटा के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित आसपास के कई इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

लापता छात्रा के परिजनों ने कोटा में डाला डेरा
दूसरी तरफ छात्रा के लापता होने के बाद बड़ी संख्या में उसके परिजनों ने कोटा में डेरा डाल रखा है. आठ दिन बाद भी छात्रा का कोई सुराग नहीं लगने से उसके परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है. परिजन भी अपने स्तर पर उसकी तलाश में जुटे हैं. लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद छात्रा के बारे में अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है. यह छात्रा कोटा के अनंतपुरा इलाके में रह रही थी.

कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने का यह कोई पहला मामला नहीं है
कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. कोटा में कोचिंग स्टडेंट के लापता होने और सुसाइड करने के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए देशभर के बच्चे कोटा आते हैं. कोटा शहर में कोचिंग के क्रेज के चलते देशभर के करीब पौन दो लाख बच्चे कोटा में रह रहे हैं.