Breaking News

किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें हुई रद्द, कई के बदले रूट, देखें पूरी लिस्ट

किसान आंदोलन(peasant movement) का असर एक बार फिर रेल यातायात पर पड़ने लगा है. जिससे यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. उन्हें आने जाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि किसान आंदोलन (Farmer’s Agitation) के चलते भारतीय रेलवे(Indian railway) ने उत्तर रेलवे (Northern Railway) के फिरोजपुर मंडल से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) की कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. वहीं कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किए गए हैं. वहीं ऐसे में अगर आफ ट्रेन में सफर करने की सोच रहे हैं तो जाने से पहले चेक कर ले कि कौन सी ट्रेन रद्द हुई है और किसका रूट बदला गया है.

देखें पूरी लिस्ट-

अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली अमृतसर-कटिहार स्पेशल (ट्रेन संख्या 05734)

अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली अमृतसर-सहरसा स्पेशल (ट्रेन संख्या 04688)

सहरसा से 26 अगस्त को प्रस्थान करने वाली सहरसा-अमृतसर स्पेशल (ट्रेन संख्या 04687)

अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली अमृतसर-जयनगर स्पेशल (ट्रेन संख्या 04650)

जयनगर से 27 अगस्त को प्रस्थान करने वाली जयनगर -अमृतसर स्पेशल (ट्रेन संख्या 04649)

वहीं इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि किसान आंदोलन (Kisan Agitation) के कारण उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल की कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है.

परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें

अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 03006 अमृतसर-हावड़ा स्पेशल परिवर्तित मार्ग नकोदर जं.-फिल्लौर जं. के रास्ते चलेगी.

जम्मू-तवी से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 05652 जम्मूतवी-गुवाहाटी स्पेशल परिवर्तित मार्ग नकोदर जं.-फिल्लौर जं. के रास्ते चलेगी.

आंशिक प्रारंभ कर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें

श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 05656 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-कामाख्या स्पेशल लक्सर जं. से कामाख्या के लिए प्रस्थान करेगी.

अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 04654 अमृतसर-न्यू-जलपाईगुड़ी स्पेशल लक्सर जं. से न्यू-जलपाईगुड़ी के लिए प्रस्थान करेगी.

अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल दिल्ली से जयनगर के लिए प्रस्थान करेगी.

बता दें कि गन्ने के मूल्य और बकाया राशि को लेकर पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने जालंधर में राष्ट्रीय राजमार्ग और लुधियाना-अमृतसर एवं लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को जाम कर दिया था. जिसकी वजह से बीते कई दिनों से रेलवे यातायात प्रभावित है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह(amrinder singh) ने कल यानी मंगलवार को राज्य में गन्ने का दाम बढ़ाकर 360 रुपये क्विंटल करने का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी.