Breaking News

कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 लोगों के पेट से 1.22 करोड़ का सोना बरामद

दिल्ली हवाईअड्डे(Delhi airport) पर कस्टम विभाग(Custom department) ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने 1.22 करोड़ के तस्करी के सोने के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों आरोपी मणिपुर(Manipur) के मूल निवासी बताए जा रहे हैं। तीनों आरोपी म्यांमार(mayammar) से पहले इम्फाल(Imfal) से पेट में 11 कैप्सूल में सोने का पेस्ट छिपाकर आए। फिर यहां से घरेलू उड़ान(domestic flight) लेकर दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचे। चूंकि घरेलू उड़ानों पर सोने की तस्करी को लेकर जल्दी एजेंसी को किसी पर शक नहीं होता. अक्सर तस्करी को लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों(international flights) पर कटस्म समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की ज्यादा नजर रहती है। यह सोचकर तस्करों ने यह नया रास्ता चुना था। लेकिन उनकी ये कोशिश की नाकाम हो गई।

 

बता दें कि यह मामला 5 अगस्त की है। विभाग को सोने की तस्करी की सूचना मिली जिसके बाद इंफाल से आए यात्रियों की अच्छी तरीके से जांच की गई। तीन यात्रियों पर शक हुआ। जांच की गई तो उनके शरीर में कैप्सूल मिले जिनमें करीब 3300 ग्राम सोना बरामद हुआ।

 

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ऐसा बहुत कम होता है कि घरेलू रूट पर सोने की तस्करी हो. यह अपने आप में अलग तरह का केस है। अक्सर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से तस्कर इस तरह शरीर में कैप्सूल छिपाकर लाते हैं। सोना मिलने के बाद तीनों आरोपियों से पूछताछ की गई पहले तो उन्होंने कुछ नहीं बताया फिर सख्ती से पूछताछ करने के बाद उन्होंने अपना गुनाह कबूला और फिर तीनों के पेट से 11 कैप्सूल बरामद किए। वहीं तीनों से पूछताछ कर आगे की जांच की जा रही है।