Breaking News

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कंधार में एक मस्जिद में शुक्रवार को धमाका हो गया. जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट Imam Bargah मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुआ. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट कर रहा है कि विस्फोट Imam Bargah मस्जिद में हुआ और कई लोग मारे गए हैं. विस्फोट का कारण अभी स्पष्ट नहीं है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, चश्मदीदों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. आधिकारिक तौर पर फिलहाल मृतकों की संख्या नहीं बताई गई है. इसके अलावा किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट कंधार शहर के पुलिस जिले एक (पीडी1) की एक मस्जिद में हुआ. स्थानीय लोगों ने टोलो न्यूज को बताया कि विस्फोट शिया समुदाय की एक मस्जिद में हुआ.

धमाका उस वक्त हुआ जब जुमे की नमाज चल रही थी. इससे पहले 8 अक्टूबर को उत्तरी अफगानिस्तान में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 100 लोग मारे गए थे. यह धमाका शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर किया गया था.

कुंदुज में शिया मस्जिद में हुआ था धमाका

8 अक्टूबर को धमाका अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में हुआ था, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. ये धमाका भी जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ था. सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने धमाके की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा कि कुंदुज के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया. इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं.