Breaking News

एग्जिट पोल के आंकड़ों के बाद जब उम्मीदवारों से हुई राहुल गांधी की मीटिंग, बोले- ‘आखिरी वोट की गिनती…’

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के पहले चारों ओर एग्जिट पोल का हल्ला है. राजनीतिक रणनीतिकार से लेकर बड़े-बड़े सट्टा बाजार इस बात का दावा कर रहे हैं कि भाजपा जीत दर्ज करके तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.

महागठबंधन की बैठक में राहुल गांधी ने चुनाव में उतरे सभी उम्मीदवारों से बात की और उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा की एग्जिट पोल चाहे जो कहें, यह बस आपका हौसला गिराने के लिए है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन और भाजपा का बराबरी का मुकाबला है और कई सीटों पर तो नजदीकी लड़ाई भी देखी गई है. राहुल गांधी ने कहा कि आखरी वोट की गिनती होने तक हमें अडिग रहना है.

इंडिया गठबंधन की मीटिंग खत्म होने के बाद जब राहुल गांधी से एग्जिट पोल को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई एग्जिट पोल नहीं बल्कि यह तो मोदी पल है. राहुल गांधी ने एग्जिट पोल के दामों को ना करते हुए पत्रकारों के सामने कहा यह तो मोदी पोल है. वहीं जब पत्रकारों द्वारा यह पूछा गया कि इंडिया गठबंधन की कितनी सीटें इस बार चुनाव में आ रही हैं तो राहुल गांधी का जवाब चौका देने वाला था.

इतना ही नहीं बीते शनिवार (1 जून) को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा भी इस बात का दावा किया गया कि इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है और 295 सीट जीत रहा है. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि जब उनके नेता जनता के बीच में गए तो पता चला कांग्रेस को समर्थन मिल रहा है और कई जगह तो कांटे की टक्कर देखी गई है .