Breaking News

ऋषिकेश की 26 सड़कों की जल्द बदलेगी सूरत

ऋषिकेश: शहर में नगर निगम की 26 हॉट मिक्स सड़कों का मरम्मत कार्य फरवरी में शुरू होने की उम्मीद है. सड़कों की हालत सुधारने को शासन को भेजे नगर निगम के करीब 18 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को हरी झंडी लगभग तय माना जा रहा है. इससे अभी तक बदहाल सड़कों पर हिचकोले और जोखिम के बीच सफर कर रहे लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. हॉट मिक्स सड़कों में चंद्रभागा से लेकर गीतानगर और कई अन्य इलाकों की सड़कों को शामिल किया गया है. निगम सूत्रों की मानें, तो शासन से प्रस्ताव स्वीकृत हो चुका है. इसका लिखित आदेश नगर निगम तक पहुंचना बाकी है.  में तापमान कम होने के चलते फरवरी में सड़कों का डामरीकरण शुरू किया जाएगा.

डीएम दून से कर रहीं निगरानीनगर निगम में प्रशासक डीएम देहरादून सोनिका राजधानी से ही निगरानी कर रही हैं. वह रोजाना नगर आयुक्त व अन्य अफसरों से न सिर्फ कामकाज का फीडबैक ले रही हैं, बल्कि सभी व्यवस्थाओं की हकीकत जानने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से भी जानकारी ले रही हैं. उन्होंने निगम के अधिकारियों को लोगों की सुविधाओं को बेहतर रखने के निर्देश दिए हैं. अगले सप्ताह उनके निगम दफ्तर आने की संभावना है.

निगम क्षेत्र की खराब सड़कों को बेहतर बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजे गए हैं. जल्द इनको स्वीकृति मिलने की उम्मीद है. इसके बाद टेंडर प्रक्रिया को पूरी कर हॉट मिक्स सड़कों का मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा.
– राहुल गोयल, नगर आयुक्त, ऋषिकेश