Breaking News

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में बड़ी चूक, सिक्योरिटी में तैनात 15 पुलिसकर्मी मिले गैर हाजिर

नोएडा एक्सपो मार्ट (Noida Expo Mart) में शनिवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) की सुरक्षा को लेकर पुलिस की बड़ी चूक (Big mistake of police regarding security) सामने आई है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी के निरीक्षण के दौरान उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात किए गए दो थाना प्रभारी, आईटी सेल के निरीक्षक, एक महिला दरोगा समेत 15 पुलिसकर्मी गैरहाजिर पाए गए। इन पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत देकर सभी की गैरहाजिरी दर्ज की गई है।

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में चल रहे इंडिया वाटर वीक का शनिवार को समापन था। समापन समारोह कार्यक्रम में भारत के उपराष्ट्रपति समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। पुलिस द्वारा उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए गए थे। इस दौरान एक्सपो के अंदर और बाहर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों जांच की तो दो थाना प्रभारी, एक आईटी सेल में पोस्टेड निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक, महिला उपनिरीक्षक, छह हेड कॉन्स्टेबल, चार महिला कॉन्स्टेबल गैर हाजिर पाए गए। इसके चलते इन सभी की गैरहाजिरी दर्ज की गई।