Breaking News

इन पांच चीजों को खाकर 15-20 दिनों में कम हो जाएगा बेली फैट

सर्दियों में बेली फैट घटाना किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है। बेली फैट घटाने के लिए आपको एक्सरसाइज के साथ डाइट का ख्याल भी रखना चाहिए। कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन्हें खाने से बेली फैट कम होता है। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे चीजें।

मूंग दाल
पेट की चर्बी कम करने के लिए मूंग की दाल बहुत फायदेमंद है। आप अगर ब्रेकफास्ट में मूंगदाल खाते हैं, तो ये आपके डाइजेशन के लिए भी बहुत अच्छा है। प्रोटीन से भरपूर आहार लें। मूंग दाल को प्रोटीन के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक माना जाता है। 100 ग्राम मूंग दाल में 24 ग्राम प्रोटीन होता है।

ग्रीन टी
ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है। इसे पीने से मोटापा कम होता है। खासतौर पर आप अगर चीनी वाली चाय या कॉफी की जगह ग्रीन टी का इस्तेमाल करें, तो आपका बेली फैट भी कम होता है। इसके अलावा ग्रीन टी के सेवन से कैंसर से बचाव भी होता है।

 

पालक
पालक में विटामिन और कई तरह के लाभदायक फायटो कैमिकल्स पाए जाते हैं। शरीर में आयरन की कमी से जूझ रहे लोगों को पालक जरूर खाना चाहिए वहीं पालक का सेवन करने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है, इसलिए महीने में 15 दिन इसका सेवन करना आपके लिए फायदेमंद होता है।